विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे को नक्सलियों की धमकी, पत्र वायरल

विशेष प्रतिनिधि| पुनः संशोधित सोमवार, 14 जनवरी 2019 (18:32 IST)
भोपाल। सड़क हादसे में बाल-बाल बचीं विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे को नक्सलियों की धमकी का लेटर वायरल हुआ है। लांजी से कांग्रेस विधायक कांवरे को नक्सलियों से मिली धमकी के दो पत्र वायरल हुए है, जिसमें एक पत्र में हिना कांवरे से 12 लाख और दूसरे में बीस लाख रुपए की मांग की गई थी।

नक्सलियों ने अपने पत्र में कांग्रेस विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष से पैसे न देने पर अंजाम भुगतने और विधानसभा क्षेत्र में घुसने न देने की धमकी दी थी। वहीं नक्सलियों के कथित धमकी भरे पत्र पर बालाघाट पुलिस अधीक्षक जयदेवन का कहना है कि कांग्रेस विधायक हिना कांवरे को पत्र 31 दिसंबर 2018 को प्राप्त हुआ, जिस पर उन्होंने 3 जनवरी को शिकायत की है, जबकि धमकी का दूसरा पत्र 10 जनवरी को मिला था, जिसकी सूचना 12 जनवरी पुलिस को को दी गई थी। इसके बाद पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है, वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हिना कांवरे से फोन पर बात की है।
सड़क हादसे में बाल-बाल बची थीं विधानसभा उपाध्यक्ष : विधानसभा उपाध्यक्ष और लांजी से कांग्रेस विधायक हिना कांवरे रविवार देर रात सड़क हादसे में बाल-बाल बच गई थीं। रविवार को बालाघाट में स्वागत-अभिनंदन रैली के बाद जब कांग्रेस विधायक कांवरे रात 12 बजे के लगभग अपने गृह ग्राम किरनापुर सोनपुरी लौट रही थीं, उस समय बालाघाट से 16 किलोमीटर दूर सालेटेका के पास एक ट्रक ने उनके काफिले में शामिल फॉलो गार्ड वाहन को टक्कर मार दी।
इस हादसे में हिना कांवरे का वाहन बाल-बाल बच गया, वहीं फॉलो वाहन और ट्रक में भिंड़त इतनी भीषण दी कि फॉलो वाहन के परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद फॉलो वाहन में सवार चार लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे बाल-बाल बच गईं, वहीं मरने वालों में एक सब इंस्पेक्टर, एक हेड कांस्टेबल, एक कांस्टेबल सहित एक प्राइवेट ड्राइवर शामिल है।


 

और भी पढ़ें :