मध्यप्रदेश में बिजली के खंभे पर चढ़े ऊर्जा मंत्री, तारों से हटाई बेल

पुनः संशोधित शनिवार, 19 जून 2021 (08:36 IST)
ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में शुक्रवार को लोग उस समय हैरान रह गए तक ऊर्जा मंत्री बिजली के खंभे पर चढ़ गए और ट्रांसफार्मर व तारों से बेल को हटाया।
दरअसल बिजली कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय के बाहर लगे ट्रांसफार्मर पर ऊपर तक बेल चढ़ गई थी। इससे लाइन में फाल्ट हो रहा था। इसे देखकर ऊर्जा मंत्री खुद सीढ़ियां लगाकर पोल पर चढ़ गए। उन्होंने ट्रांसफार्मर व तारों से बेल को हटाया। हाईटेंशन लाइन मेंटेनेंस संभाग के प्रबंधक व सहायक प्रबंधक पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

हुआ यूं कि ऊर्जा मंत्री शहर में निरीक्षण के लिए निकले थे। मोतीझील रेलवे क्रासिंग के पास लोगों ने मंत्री के काफिले को रोका और अपनी समस्या बताने लगे। मंत्री गाड़ी रोककर लोगों की समस्या सुन ही रहे थे कि तभी उनकी नजर ट्रांसफार्मर व पोल पर चढ़ी बेल पर गई। मंत्री ने इस पर खासी नाराजगी जाहिर की।
मंत्री के नाराज होने पर बिजली कंपनी का स्टाफ भी तुरंत मौके पर पहुंच गया। उप महाप्रबंधक पीके हजाले भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लाइन को बंद कराया। मंत्री दस्ताने पहनकर पोल पर चढ़ गए। उन्होंने पूरी बेल को नीचे उतारा। ये बेल फाल्ट व ट्रिपिंग का कारण बन रही थी।

ऊर्जा मंत्री ने जिस ट्रांसफार्मर व लाइन की बेल को उतारा, उस लाइन का मेंटेनेंस का कार्य अप्रैल में किया गया था। लाइन का मेंटेनेंस करने के लिए लोगों को चार घंटे तक बिजली कटौती का सामना करना पड़ा था।



और भी पढ़ें :