शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Kamal Nath big announcement regarding old pension scheme
Written By Author विकास सिंह
Last Updated: गुरुवार, 22 सितम्बर 2022 (19:55 IST)

कांग्रेस सरकार बनते ही मध्य प्रदेश में लागू होगी पुरानी पेंशन योजना: कमलनाथ

भोपाल। मध्यप्रदेश में भले ही अभी चुनावों में काफी लंबा वक्त बचा हो लेकिन कांग्रेस ने कर्मचारियों को रिझाने के लिए बड़ा दावा चल दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाएगा। गौरतलब है कि पुरानी पेंंशन योजना की बहाली की मांग को लेकर कर्मचारी संगठन लंबे समय से मांग कर रहे है। 

बालाघाट में एक सभा में कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में 12 महीने बाद कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी और सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल कर दी जाएगी। कमलनाथ ने कहा कि "मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिर्फ कलाकारी की राजनीति करते हैं और झूठी घोषणाएं करते हैं। मैं घोषणा नहीं करता लेकिन आज घोषणा कर रहा हूं कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल कर दी जाएगी"।

शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार ने अपने 18 साल के कार्यकाल में मध्य प्रदेश को भ्रष्टाचार में नंबर वन बना दिया, बलात्कार में नंबर वन बना दिया, बेरोजगारी में नंबर वन बना दिया। जब हम सत्ता में आए तो इस तरह का प्रदेश भाजपा ने हमें सौंपा था।

कमलनाथ ने अपनी सरकार के कामों को गिनाते हुए कहा कि मैंने 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया तो क्या कोई अपराध किया। मैंने 100 रूपए में 100 यूनिट बिजली दी तो कौन सा गुनाह किया। मैंने गौशाला खुलवाएं तो कौन सा गुनाह किया। उन्होंने कहा कि आचार संहिता का समय निकाल दें तो उन्हें सिर्फ साढ़े 11 महीने मुख्यमंत्री के तौर पर काम करने को मिला था। मध्य प्रदेश का नौजवान रोजगार चाहता है। वह ठेका और कमीशन नहीं चाहता है। हम सब मिलकर एक ऐसा मध्यप्रदेश बनाने का संकल्प लें जहां पर खुशहाली हो और नौजवानों के पास रोजगार हो।