Ground Report : भोपाल में बंद का दिख रहा असर, न्यू मार्केट और थोक किराना बाजार पूरी तरह से बंद

Author विकास सिंह| Last Updated: शुक्रवार, 26 फ़रवरी 2021 (13:08 IST)
भोपाल। ई-वे बिल, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें और जीएसटी को लेकर व्यापारियों के संगठन द कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आज भारत बंद का एलान किया है। बंद सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक प्रभावी रहेगा। देश भर के 40 हजार से ज्यादा व्यापारिक संगठनों से जुड़े करीब 8 करोड़ कारोबारी बंद को समर्थन दे रहे हैं। सड़क परिवहन क्षेत्र की सबसे बड़ी संस्था ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन (AITWA) और किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने भी बंद को अपना समर्थन दिया है।
की राजधानी में भारत बंद का खासा असर देखने को मिल रहा है। भोपाल के थोक किराना बाजार जनकपुरी,जुमेराती, हनुमानगंज समेत कई इलाकों में बाजार पूरी तरह से बंद नजर आ रहे है। भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के महासचिव अनुपम अग्रवाल बंद को पूरी तरह सफल बताते हुए कहते है कि GST की विसंगतियों के विरोध स्वरूप आज जनकपुरी,जुमेराती, हनुमानगंज के थोक
दाल,चावल,शक्कर, तेल, किराना थोक बाजार आज पूरे दिन बंद रहेंगे।

वहीं न्यू मार्केट में भी व्यापारियों ने आज हड़ताल को अपना समर्थन देते हुए अपनी दुकानें बंद रखने का एलान किया है। व्यापारियों का कहना है कि GST की विसंगतियों और अब तक 900 से अधिक संसोधनों से कानून व्यापारियों के लिए एक जंजाल बन गया है और आज वह अपना व्यापार भी नहीं कर पा रहा है। व्यापरियों ने केंद्र सरकार से मांग की है कि सरकार जीएसटी का सरलीकरण करे जिससे कि व्यापारियों को परेशान नहीं किया जा सके।

वहीं ट्रांसपोर्ट संगठनों के भारत बंद को समर्थन का असर यह हो रहा है कि आज दिन भर माल की बुकिंग, डिलिवरी, लोडिंग और अनलोडिंग नहीं हो पाएगी। ट्रक ऑपरेटर और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सीएल मुकाती कहते हैं कि संगठन ने बंद को अपना पूरा समर्थन दिया है।



और भी पढ़ें :