केंद्र से फिल्म तांडव पर बैन लगाने की मांग,मंत्री ने दी अमेजन ऑनलाइन शॉपिंग के बहिष्कार की धमकी

Author विकास सिंह| Last Updated: सोमवार, 18 जनवरी 2021 (15:13 IST)
भोपाल। अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। फिल्म के आपत्तिजनक कंटेट को लेकर मध्यप्रदेश के कई शहरों में हिंदू संगठन विरोध में उतर आए है। इस बीच मध्यप्रदेश सरकार को दो मंत्रियों ने फिल्म में हिंदू धर्म की भावना को आहत करने को लेकर कड़ा विरोध दर्ज करया है।


शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री विश्वास सांरग ने अमेजन प्राइम वीडियो पर चल रही वेब सीरीज़ ‘तांडव’ को हटाने के लिए सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और अमेजन इन को पत्र लिखा। विश्वास सारंग ने अपने पत्र में अमेज़न को चेतावनी भी दी है कि अगर तत्काल उसने अपने ओटीटी प्लेटफ़ार्म से तांडव को नहीं हटाया तो अमेज़न ऑनलाइन शॉपिंग का भी बहिष्कार किया जाएगा।
विश्वास सांरग ने सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लिखे पत्र में लिखा है कि तांडव वेब सीरिज में निर्माताओं ने जानबूझकर हिंदू देवताओं को मजाक उड़ाया है और हिंदूओं की धार्मिक भावना का अपमान किया है। सारंग ने अपने पत्र में फिल्म को दलित विरोधी और हिंदुओं के खिलाफ सांप्रदायिक घृणा से भरी बताया है। उन्होंने तांडव वेब सीरिज पर तत्काल रोक लगाने की मांग सूचना प्रसारण मंत्री से की है। इसके साथ ही ओटीटी प्लेटफार्म पर फिल्मों और वेबसीरीज पर नियंत्रण के लिए ठोक कानून बनाने की बात कही हैं।

वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म आपत्ति जताते हुए कहा कि वेब सीरीज तांडव के जरिए सुनियोजित तरीके से बहुसंख्यक हिंदू समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की गई है। टुकड़े-टुकड़े गैंग से प्रेरित कुछ तत्व लगातार इस तरह का दुस्साहस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लगातार वेब सीरिज में हिंदू धर्म को लेकर आपत्तिजनक कंटेट को लेकर वह खुद विधि विभाग से सलाह-मशविरा कर रहे हैं कि इनके खिलाफ क्या कानूनी कदम उठाया जा सकता है।
दरअसल अमेजन प्राइम पर हाल में हुई रिलीज पर हिंदू धर्म की धार्मिक भावना भड़काने का आरोप लगा है। रिलीज के ठीक बाद फिल्म का का एक सीन वायरल हुआ, जिसमें जीशान मजाकिया अंदाज में भगवान शिव के रोल में नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं, शिव के रोल में ही जीशान अयूब गालियां दे रहे हैं। इस फिल्म में सैफ अली खान के अलावा डिंपल कपाड़िया, मोहम्मद जीशान अयूब, सुनील ग्रोवर और कृतिका कामरा ने काम किया है।



और भी पढ़ें :