मध्यप्रदेश के देवास और आगर-मालवा जिलों में बिजली गिरी, 9 लोगों की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

Last Updated: मंगलवार, 28 सितम्बर 2021 (00:11 IST)
भोपाल। के देवास और आगर-मालवा जिलों में सोमवार दोपहर को बहुत तेज बारिश के साथ तूफानी हवा चलने के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 9 लोगों की हो गई, जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका अस्‍पताल में उपचार चल रहा है।
खबरों के अनुसार, आज दोपहर बाद देवास और आगर-मालवा जिलों में भारी बारिश हुई, जो करीब एक घंटे तक जारी रही। इसी दौरान जिलों में अलग-अलग जगह आकाशीय बिजली कहर बनकर टूटी, जिससे 9 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बारिश इतनी जोरदार थी कि कुछ ही देर में नदी-नाले उफान पर आ गए। बहुत से घरों में भी पानी घुस गया।

पुलिस ने बताया कि देवास जिले के डेरिया गुड़िया, खल और बामणी खुर्द गांवों में सोमवार दोपहर बिजली गिरने की तीन अलग-अलग घटनाओं में पांच महिलाओं सहित छह लोगों की मौत हो गई। अधिकारी के अनुसार, आज आगर-मालवा जिले के नलखेड़ा थाना क्षेत्र के मनासा, पिलवास और लसूडिया केलवा गांवों में बिजली गिरने की तीन अलग-अलग घटनाओं में दो महिलाओं और एक लड़के सहित तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार झुलस गए।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जताया दुख : मुख्‍यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर लिखा, देवास एवं आगर मालवा जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से कई अमूल्य जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। विनम्र श्रद्धांजलि!

आकाशीय बिजली गिरने से मृत्यु होने पर कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने तत्काल मध्यप्रदेश शासन की ओर से परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है।



और भी पढ़ें :