फिल्म ‘अ सूटेबल बॉय’ लव जिहाद को दे रही बढ़ावा, मुस्लिम युवक, हिंदू युवती का मंदिर के अंदर रामधुन पर चुंबन गलत:गृहमंत्री

फिल्म 'अ सूटेबल बॉय' पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप

Author विकास सिंह| Last Updated: सोमवार, 23 नवंबर 2020 (13:15 IST)
में पर कड़ा कानून बनाने के बीच ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज मीरा नायर की वेब सीरीज ‘अ सूटेबल बॉय’ मध्यप्रदेश में बड़े विवादों में फंसती हुई दिखाई दे रही है। फिल्म ‘अ सूटेबल बॉय’पर लव जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदूओं की भावनाओं को भड़काने का आरोप लगा है।

मध्य प्रदेश के रीवा में फिल्म के आपत्तिजनक दृश्य को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। रीवा में भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य गौरव तिवारी ने आरोप लगाया हैं कि वेब सीरीज में हिंदू भावनाओं को आहत किया गया है,उनका आरोप है कि महेश्वर के घाटों पर लव जिहाद को बढ़ावा देने वाले और मंदिर प्रांगण में किसिंग सीन जानबूझकर फिल्माए गए हैं। उनका आरोप है कि महेश्वर के घाटों पर लव जिहाद को बढ़ावा देने वाले और मंदिर प्रांगण में किंसिंग सीन जानबूझकर रचे गए है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उसमें कुछ भी सूटेबल मुझे नहीं लगा है,हमारे मंदिर के अंदर कोई भी चुंबन का दृश्य फिल्माया जाए पीछे से राम धुन बजाई जाए तो मैं इसको अच्छा नहीं मानता उसके लिए अन्य स्थान भी है दूसरी बात दोनों वर्ण से अलग थे और जब मुस्लिम युवक, हिंदू युवती का मंदिर के अंदर रामधुन पर चुंबन करता है, तो मैं समझता हूं कि ऐसा क्यों करना है।

गृहमंत्री ने आगे कहा कि "ऐसा मार्ग जो किसी की भावनाओं को आहत करता हो तो क्यों करना इसको अगर जो चीज टाली जा सकती है तो क्यों नहीं टाल रहे हैं और मैं इससे अच्छा नहीं मानता यह गलत है। यह जहां भी होता है वहां भी गलत है,वह दौर और था यह दौर और है"।
गृहमंत्री ‌ने फिल्म के खिलाफ कार्रवाई के संकेत देते हुए कहा कि मैंने विधि विभाग को और गृह विभाग को आज बैठक बुलाई है और हम कानूनी रूप से क्या कर सकते हैं उस पर विचार करेंगे।




और भी पढ़ें :