मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2023
  2. विधानसभा चुनाव 2023
  3. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023
  4. Shivraj Singh Chauhan accused Digvijay Singh of spreading lies
Written By
Last Updated :भोपाल , शनिवार, 9 सितम्बर 2023 (22:37 IST)

चुनाव सर्वेक्षण वीडियो : शिवराज ने दिग्विजय पर लगाया झूठ फैलाने का आरोप

Shivraj Singh Chauhan
Election survey video case : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह पर छेड़छाड़ किए गए एक वीडियो के माध्यम से झूठ फैलाने का आरोप लगाया। सिंह के एक पोस्ट का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए चौहान ने ‘एक्स’ पर लिखा, कांग्रेस को झूठ का सहारा है, लेकिन इस बार झूठे और फर्जी सहारे काम नहीं आएंगे। इसलिए कांग्रेस को 'जन आक्रोश' झेलना पड़ता है।
 
सिंह ने इस पोस्ट में लिखा था कि एक समाचार चैनल का यह पहला ‘ओपिनियन पोल’ है और जनता मध्य प्रदेश की सत्तारूढ़ भाजपा को इस साल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में हराने का मन बना चुकी है।

मुख्यमंत्री ने समाचार चैनल के अधिकारियों के ट्वीट के स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किए, जिसमें सिंह और अन्य कांग्रेस नेताओं द्वारा साझा किए गए ‘ओपिनियन पोल’ को पुराना बताया गया है और कहा गया है कि यह पुराने ओपिनियन पोल के साथ छेड़छाड़ कर बनाया गया ग्राफिक्स है।

चौहान के मुताबिक चैनल के अधिकारियों का कहना है कि ऐसा कोई सर्वे/ओपिनियन पोल चैनल ने नहीं करवाया है। मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।
 
प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से कहा, दिग्विजय सिंह हार की हताशा से बचने के लिए और कार्यकर्ताओं का मनोबल बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर फर्जी सर्वे चला रहे हैं। अगर चैनल के अधिकारी इस संबंध में शिकायत दर्ज कराते हैं तो कानूनी कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा, दिग्विजय सिंह सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर राजनीति को विकृत रूप दे रहे हैं।
 
उन्होंने एबीपी के हवाले से एक फर्जी चुनाव सर्वेक्षण चलाया, जबकि समाचार चैनल के मैनेजिंग एडिटर ने इसे फर्जी करार दिया। यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने ऐसा किया है। मिश्रा के अनुसार, दिग्विजय सिंह ने पहले कहा था कि मध्य प्रदेश में नूंह जैसी हिंसा हो सकती है और उन्होंने एक मस्जिद पर भगवा झंडा की तस्वीर साझा करते हुए दावा किया था कि यह खरगोन का है। हरियाणा के नूंह में हाल ही में सांप्रदायिक हिंसा हुई थी।
 
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मुरैना में मीडिया से कहा, कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में हार के डर से बौखलाकर एक राष्ट्रीय न्यूज चैनल की बाइट को जिस प्रकार से एडिट करके झूठ परोसने का काम किया है और जिस तरह से प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मिस्टर बंटाधार (दिग्विजय सिंह) के द्वारा ट्वीट किया गया है, उससे स्पष्ट है कि कांग्रेस हार के डर से बौखला गई है।
 
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता इनके झूठ का जवाब देने के लिए प्रत्‍येक बूथ पर सजग प्रहरी बनकर खड़ा है और कमलनाथ तथा दिग्विजय सिंह का झूठ मध्य प्रदेश में नहीं चलेगा, क्योंकि भाजपा इसका कड़ा जवाब देगी। प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने कहा कि ओपिनियन पोल से संबंधित वीडियो पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर चल रहा था।
 
मिश्रा ने शनिवार सुबह कथित तौर पर क्लिप साझा किया और बाद में इसे हटा दिया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को दोष देने के बजाय उन्हें ऐसे लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करना चाहिए, जो पिछले दो दिनों से क्लिप प्रसारित कर रहे हैं।
Edited By : Chetan Gour (भाषा)
ये भी पढ़ें
मध्यप्रदेश में RSS के कुछ पूर्व प्रचारकों ने बनाया राजनीतिक संगठन, नाम रखा जनहित पार्टी