शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2023
  2. विधानसभा चुनाव 2023
  3. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023
  4. Samajwadi Party announced the names of two more candidates in Madhya Pradesh
Written By
Last Modified: भोपाल , रविवार, 27 अगस्त 2023 (13:27 IST)

MP Assembly Election 2023 : सपा ने मप्र में 2 और उम्मीदवारों के नाम किए घोषित

Akhilesh Yadav
Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : समाजवादी पार्टी (SP) ने मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपने 2 और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है, जिससे पार्टी द्वारा अब तक घोषित उम्मीदवारों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है।
 
यह पूछे जाने पर कि क्या सपा विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक के रूप में कांग्रेस के साथ मिलकर मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी, सपा के प्रदेश अध्यक्ष रामायण सिंह पटेल ने ऐसी किसी भी संभावना से इनकार किया।
 
पटेल ने रविवार को कहा, किसी भी राज्य में गठबंधन के बारे में निर्णय पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा लिया जाता है, लेकिन अभी तक हमें आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मध्य प्रदेश में इस तरह के गठबंधन की कोई संभावना नहीं दिख रही है, लेकिन हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष इस संबंध में निर्णय लेंगे। विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ में कांग्रेस और सपा सहित 26 राजनीतिक दल शामिल हैं।
 
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच है। सत्तारूढ़ भाजपा और बहुजन समाज पार्टी के बाद समाजवादी पार्टी तीसरी पार्टी है, जिसने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।
 
हालांकि निर्वाचन आयोग ने प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की अभी घोषणा नहीं की है। मध्य प्रदेश विधानसभा की कुल 230 सीटों के लिए होने वाले चुनावों के वास्ते भाजपा ने अब तक 39 उम्मीदवारों और बसपा ने सात उम्मीदवारों की सूची जारी की है।
Edited By : Chetan Gour (भाषा)
ये भी पढ़ें
सागर में दलित की हत्या पर भड़के खरगे, बोले- मध्य प्रदेश से भाजपा की विदाई निश्चित