रविवार, 21 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2024
  2. लोकसभा चुनाव 2024
  3. लोकसभा चुनाव समाचार
  4. Gautam Gambhir not to contest loksabha election from East Delhi
Last Updated : शनिवार, 2 मार्च 2024 (11:22 IST)

गौतम गंभीर का राजनीति से संन्यास, पूर्वी दिल्ली में नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

gautam gambhir
Gautam Gambhir east delhi loksabha seat : पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने सक्रिय राजनीति से लिया संन्यास। उन्होंने बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा से सियासी दायित्व से मुक्त करने की अपील की।
गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा कि मैंने पार्टी के आदरणीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से विनती की है कि वे मुझे राजनीतिक दायित्वों से मुक्त करें ताकि मैं आने वाली क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान दे सकूं।

उन्होंने अपनी पोस्ट में सेवा का अवसर देने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माननीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद भी दिया।
 
बहरहाल गंभीर के ट्वीट से साफ हो गया है कि वे पूर्वी दिल्ली से चुनाव नहीं लड़ेंगे। पार्टी यहां किसी नए चेहरे पर दांव लगा सकती है।
 
उल्लेखनीय है कि 2019 में गौतम गंभीर ने कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली को 3,91,000 वोटों से हराया था। गंभीर को पूर्वी दिल्ली सीट से इस बार टिकट मिलने पर संशय था। पिछले कई दिनों से कहा जा रहा था कि भाजपा इस सीट से उम्मीदवार बदल सकती है।

गंभीर IPL 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के लिए मेंटर की भूमिका निभाएंगे। गंभीर को 2011 में क्रिकेट विश्वकप के आखिरी मुकाबले में 122 गेंदों पर 97 रन बनाकर बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है। इस मैच के बाद भारतीय टीम ने विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। गंभीर 2007 आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्वकप में भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। 
Edited by : Nrapendra Gupta 
ये भी पढ़ें
बंगाल में पीएम मोदी बोले, मां, माटी और मानुष सभी TMC के कुशासन में रो रहे हैं