विराट कोहली 12 मई को डालेंगे वोट, सोशल मीडिया पर वोटर आईडी शेयर कर लोगों से की अपील

Last Updated: सोमवार, 29 अप्रैल 2019 (07:51 IST)
नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बारे में पहले ये खबरें आ रही थीं कि में वे अपने मत का प्रयोग नहीं कर पाएंगे, लेकिन सोशल मीडिया पर उन्होंने वोटर आईडी की तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि वे 12 मई को गुरुग्राम में मतदान करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित किया है।
खबरें आ रही थीं कि विराट के पास पहले दिल्ली का वोटर कार्ड था, लेकिन वे अब मुंबई शिफ्ट हो गए हैं। इस कारण से वे मुंबई में मतदान करना चाहते थे। हालांकि समय पर मुंबई में मतदाता सूची में अपना नाम नहीं जुड़वा सके। इस कारण वे इस बार अपना वोट नहीं डाल पाएंगे।

विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर अपने वोटर आईडी कार्ड की फोटो शेयर की। कोहली ने बताया कि वे 12 मई को अपने मत का प्रयोग करेंगे।
विराट ने यह जानकारी खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की। उन्होंने इसके साथ लिखा 12 मई को गुरुग्राम में वोट डालने के लिए तैयार हूं, क्या आप भी तैयार हैं।
पहले खबरें आ रही थीं कि कोहली मुंबई में अपना वोट डालना चाहते हैं। यहां से उनकी पत्नी बॉलीवुड अनुष्का शर्मा भी वोट देती हैं। विराट कोहली ने इसके लिए ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिए वोट देने के लिए आवेदन भी किया था। हालांकि इस प्रक्रिया में उन्होंने देर से आवेदन किया था। 30 मार्च को सूची में आवेदन के लिए अंतिम तारीख थी, लेकिन कोहली ने 7 अप्रैल को आवेदन किया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रसिद्ध हस्तियों से लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता फैलाने की अपील की थी। इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का नाम भी शामिल था।

 

और भी पढ़ें :