एयर स्ट्राइक पर पीएम के 'बादलों' वाले बयान से सोशल मीडिया पर आया 'तूफान'...

Last Updated: सोमवार, 13 मई 2019 (11:29 IST)
नई दिल्ली। एक तरफ सूरज के तेज तेवर हैं तो वहीं भी अपने अंतिम पड़ाव पर आ चुके हैं। नेताओं, मंत्रियों के बयान इन सरगर्मियों को और बढ़ा रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा एक इंटरव्यू में पर दिए 'बादलों' वाले बयान से सोशल ‍मीडिया पर भूचाल आ गया है। इसे लेकर लोग उनकी खूब आलोचना कर रहे हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया पर कई मीम भी वायरल हो रहे हैं।
पीएम नरेंद्र मोदी ने 'बादलों' वाला बयान समाचार चैनल न्यूज नेशन को इंटरव्यू में दिया था। पीएम मोदी से जब पूछा गया, 'क्या आप उस रात सोए थे, जब एयर स्‍ट्राइक को हमारे जवान गए थे?' इसके जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं पूरे दिन बहुत व्‍यस्त था। वॉर मेमोरियल का उद्घाटन था।

चुरू में रैली करने गया था। मेरा कार्यक्रम तय समय के अनुसार चल रहा था। मैं टीम प्‍लेयर हूं। जैसे काम एसाइन होता है मैं करता हूं। यह काम टीम ने किया था। रात को 9 बजे मैंने रिव्‍यू किया, फिर रात को 12 बजे रिव्‍यू किया। हमारे सामने उस दिन परेशानी यह थी कि उस वक्त मौसम खराब चल रहा था।

यह बात मैं पहली बार बोल रहा हूं। अचानक मैंने एक वक्त के लिए सोचा कि क्या एयर स्ट्राइक की तारीख बदल दी जाए? लेकिन फिर मेरे दिमाग में आया इस मौसम में हम रडार से बच सकते हैं। डेढ़ बजे हमने मूवमेंट शुरू किया। हम तीन-चार दिन से पाकिस्‍तान के किसी और स्‍थान के बारे में चर्चा चला रहे थे। हमारे एक सेट जहाज वहां गए भी थे, जिससे पाकिस्‍तान उस जगह को लेकर फोकस हो गया। दूसरी ओर, नौसेना ने मूवमेंट बढ़ा दी थी, जिससे पाकिस्‍तान को लगा कि कराची पर हमला होने वाला है। इससे पाकिस्‍तान कन्‍फ्यूज हो गया और हमारा ऑपरेशन सफल हो गया।

प्रधानमंत्री का इंटरव्यू में यह कहना कि मौसम खराब होने के कारण बादलों में हमारे रडार छिप जाएंगे, लोगों को पसंद नहीं आया। इसके बाद सोशल मीडिया पर पीएम मोदी को जमकर ट्रोल किया गया। #EntireCloudCover हैशटेग से ट्‍वीट की बाढ़ आ गई।

ट्‍विटर पर इस इंटरव्यू की क्लिप लेकर पीएम मोदी को ट्रोल करने लगे। एयर स्ट्राइक को लेकर बीजेपी गुजरात ने भी अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था, जो बाद में डिलीट कर दिया गया, लेकिन तब तक ट्‍विटर पर इस बयान को लेकर खूब ट्‍वीट किए गए।

कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रभारी और नेता दिव्या स्पंदना ने पीएम मोदी के एयर स्ट्राइक वाले बयान पर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है, ऐसा तब होता है जब आप अतीत में फंसे होते हैं, इसी के साथ जाओ अंकल जी।
कांग्रेस नेता संजय झा ने अपने ट्‍वीट में कहा- 'डियर दिल्ली, प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी हमारे महान देश पर शासन करने में असमर्थ हैं। क्या आपने एयर स्ट्राइक पर मौसम वाला बयान सुना है।
सीताराम येचुरी ने कहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ छेड़छाड़ किया जाना कोई मजाक नहीं है। पीएम मोदी का इस तरह का गैरजिम्मेदाराना बयान बेहद नुकसानदेह है। ऐसा कोई व्यक्ति भारत का पीएम नहीं रह सकता है।
(Photo courtesy: News Nation)

 

और भी पढ़ें :