थप्पड़ कांड पर बोले मनीष सिसोदिया- क्या मोदी और शाह करवाना चाहते हैं केजरीवाल की हत्या?

पुनः संशोधित शनिवार, 4 मई 2019 (23:40 IST)
नई दिल्ली। आप ने पार्टी संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री को चुनाव प्रचार के दौरान एक युवक द्वारा चांटा मारे जाने की घटना की निंदा करते हुए उन पर बार-बार होने वाले हमलों के पीछे बड़ी साजिश होने की आशंका जताई। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारे जाने की घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपा अध्यक्ष पर हमला बोला है।
आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शनिवार को केजरीवाल पर हुए हमले के बाद कहा कि यह घटना मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की सुरक्षा मोदी सरकार के अधीन है लेकिन केजरीवाल का जीवन सबसे असुरक्षित है।

उन्होंने कहा कि बार-बार हमला और फिर पुलिस का रोना, क्या साजिश है इसके पीछे? हिम्मत है तो सामने आकर वार करो, दूसरों को हथियार बनाकर नहीं। सिंह ने केजरीवाल पर हुए हमले के पीछे साजिश की आशंका जताते हुए कहा कि केजरीवाल की सुरक्षा में बार-बार चूक। क्या मोदी सरकार केजरीवाल पर किसी बड़े हमले का इंतजार कर रही है? या फिर कोई बड़ी साजिश है?
उल्लेखनीय है कि केजरीवाल को शनिवार को चुनाव प्रचार के दौरान एक युवक ने चांटा मार दिया। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मोती नगर इलाके में रोड शो के दौरान केजरीवाल पर एक युवक ने हमला किया। उन्होंने बताया कि यह घटना शाम लगभग 5.30 बजे की है।

केजरीवाल नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आप के उम्मीदवार बृजेश गोयल के प्रचार अभियान के दौरान मोती नगर इलाके में आयोजित रोड शो हिस्सा ले रहे थे, तभी लाल रंग की टी शर्ट पहने एक युवक ने केजरीवाल की जीप पर चढ़कर उन्हें चांटा मार दिया। पश्चिमी जिले की पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि इस वारदात को अंजाम देने वाले युवक की पहचान सतीश (33) के रूप में हुई है।
उपमुख्मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि क्या मोदी और अमित शाह अब केजरीवाल की हत्या करवाना चाहते हैं? 5 साल सारी ताकत लगाकर जिसका मनोबल नहीं तोड़ सके, चुनाव में नहीं हरा सके, अब उसे रास्ते से इस तरह हटाना चाहते हो, कायरो! ये केजरीवाल ही तुम्हारा काल है।
इस बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि राजनीति में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। तिवारी ने यह वारदात के आप प्रायोजित होने की आशंका जताते हुए कहा कि चुनाव के समय ही केजरीवाल पर हमले क्यों होते हैं?
उल्लेखनीय है कि पिछले साल भी एक युवक ने केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंकने की कोशिश की थी। इससे पहले भी उन पर दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान एक व्यक्ति ने जीप पर चढ़कर चांटा मारा था। एक बार वे स्याही हमले के भी शिकार हो चुके हैं।

आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने केजरीवाल पर हमले के पीछे भाजपा का हाथ होने की आशंका जताते हुए कहा कि चुनाव में हार के डर से बौखलाए विपक्षी दल इस तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। उन्होंने इस हमले को कायरतापूर्ण हरकत बताते हुए कहा कि विपक्ष द्वारा प्रायोजित इन हमलों से आप को दिल्ली में रोकना मुमकिन नहीं होगा। (भाषा)

 

और भी पढ़ें :