फेसबुक ने कोविड वैक्सीन को बढ़ावा देने के लिए नए प्रोफाइल फ्रेम लॉन्च किए

DW| Last Updated: शनिवार, 3 अप्रैल 2021 (16:50 IST)
दुनियाभर में पिछले एक साल से ने कोहराम मचाया हुआ है। लाखों लोगों की मौत इस वायरस के कारण हुई है और करोड़ों लोग इससे प्रभावित हुए। कई देशों में भी लगाई जा रही है। ने इसी के तहत एक नई पहल की है।
दुनियाभर में कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 12.94 करोड़ के पार पहुंच गई है, जबकि 28.2 लाख से अधिक लोग इस बीमारी से अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच कोविड-19 टीकाकरण अभियान का प्रचार करने और समर्थन करने के लिए फेसबुक ने गुरुवार को नए प्रोफाइल फ्रेम लॉन्च किए, जो यूजर्स को वैक्सीन लेने के लिए अपने दोस्तों और परिवार को प्रोत्साहित करने में सहायक होंगे।

सोशल मीडिया दिग्गज ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि नए फ्रेम लोगों को विश्वसनीय जानकारी प्राप्त करने, टीकाकरण करवाने और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करने को लेकर सक्षम बनाएंगे।
फेसबुक ने कहा है कि नए फ्रेम यूजर्स को कोविड-19 वैक्सीन के लिए अपना समर्थन साझा करने की अनुमति देंगे। फीचर के हिस्से के रूप में फेसबुक ऐसे दोस्तों और परिवार के सदस्यों के न्यूज फीड में एक सारांश या समरी दिखाएगा, जो कोविड-19 वैक्सीन प्रोफाइल फ्रेम का उपयोग कर रहे हैं। फेसबुक ने अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग (एचएचएस) और रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के सहयोग से फ्रेम विकसित किया।
इस पहल के लिए तकनीकी दिग्गज ने कई सार्वजनिक हस्तियों के साथ भागीदारी की है। इसे हाल ही में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाओं (एनएचएस) के साथ साझेदारी में ब्रिटेन में लॉन्च किया गया था।



और भी पढ़ें :