19 साल के गेंदबाज ने 5 विकेट लिए फिर अंत में रन बनाकर इंडी़ज को दिला दी पाक पर 1 विकेट से रोमांचक जीत

पुनः संशोधित सोमवार, 16 अगस्त 2021 (11:46 IST)
हमें फॉलो करें
किंगस्टन:अनुभवी तेज गेंदबाज और युवा के बीच 17 रन की अनमोल साझेदारी के दम पर ने पहले क्रिकेट टेस्ट में पर एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की।

सील्स ने पहले 55 रन देकर पांच विकेट भी लिये थे । सील्स अपने देश के लिए 5 विकेट लेने वाले सबसे युवा तेज गेंदबाज भी बन गए। वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को दूसरी पारी में 203 रन से आउट करके 167 रन से बढत ली।

मेजबान टीम के तीन विकेट 16 रन पर गिर गए थे जिसके बाद जर्मेइन ब्लैकवुड ने अर्धशतक जमाकर टीम को छह विकेट पर 111 रन तक पहुंचाया।

मैच बराबरी पर था लेकिन चाय से ठीक पहले जैसन होल्डर आउट हो गए जिससे वेस्टइंडीज का स्कोर सात विकेट पर 114 रन हो गया और उसे जीत के लिये अभी भी 54 रन चाहिये थे।
आखिरी सत्र में रोच ने जोशुआ डा सिल्वा के साथ 28 रन की साझेदारी की। इसके बाद सील्स के साथ अहम साझेदारी करके मेजबान को जीत तक पहुंचाया।

रोच ने 30 रन की नाबाद पारी को अपने 66 टेस्ट के कैरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी बताया। सील्स ने हालांकि इस पारी में सिर्फ 2 रनों का योगदान दिया लेकिन 19 साल के सील्स ने पिच पर टिकने की जो परिपक्वता अंत के बल्ल्लेबाज के रूप में दिखायी वह काबिले तारीफ है।पाकिस्तान के लिये शाहीन अफरीदी ने 50 रन देकर चार और हसन अली ने 37 रन देकर तीन विकेट लिये।
पाकिस्तान ने गंवाए ढेरों मौके
जब वेस्टइंडीज को जीत के लिए 6 रनों की जरुरत थी तो हसन अली की एक गेंद रोच के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर रिजवान की ओर जा रही थी। रिजवान ने डाइव लगाई लेकिन गेंद बाउंड्री पार चली गई। कीमार रोच को कुल 3 जीवनदान पाकिस्तान टीम ने दिए।

विश्वटेस्ट चैंपियनशिप में इंडीज ने खोला खाता

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के लिए इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने अपना खाता भी खोल लिया है। शुरुआती अंक मिल जाने के बाद टीम के लिए अंत में टीम को ज्यादा अंक पाने के लिए जद्दोजहद कम करनी पड़ती है।



और भी पढ़ें :