न्यूजीलैंड पर बड़ी जीत से भारत अंडर-19 फाइनल में पहुंचा

Last Updated: मंगलवार, 7 जनवरी 2020 (23:45 IST)
डरबन। सलामी जोड़ी की शतकीय साझेदारी तथा गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से ने मंगलवार को यहां को 120 रन से करारी शिकस्त देकर चार देशों के के फाइनल में प्रवेश किया।

भारतीय टीम ने इसके साथ ही 17 जनवरी से शुरू होने वाले के लिए अपनी पुख्ता तैयारियों का भी सबूत पेश किया। भारत ने राउंड रोबिन चरण के अपने तीनों मैच जीते।

सिद्धेष वीर (71) और तिलक वर्मा (59) ने पहले विकेट के लिये 135 रन जोड़कर भारतीय टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। भारत ने हालांकि इसके बाद नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। सलामी बल्लेबाजों के अलावा शाश्वत रावत (39), कप्तान प्रियम गर्ग (19) और शुभांग हेगड़े (नाबाद 26) ही दोहरे अंक में पहुंचे।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 35.5 ओवर में 132 रन पर आउट हो गई। बायें हाथ के तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा (35 रन देकर 3) ने उसे शुरू में ही करारे झटके दिए जिससे उसकी टीम आखिर तक नहीं उबर पाई। बायें हाथ के स्पिनर अथर्व अंकोलेकर (16 रन देकर 3) ने निचले क्रम को समेटने में अहम भूमिका निभाई। विद्याधर पाटिल ने दो जबकि सीटीएल रक्षण और हेगड़े ने एक एक विकेट लिया।

न्यूजीलैंड अंडर-19 का स्कोर एक समय चार विकेट पर 12 रन था। इसके बाद बैकहम वीलर ग्रीनाल (50) और कप्तान जेसी टेसकोफ (29) ने कुछ देर तक विकेट गिरने का क्रम रोका। इन दोनों के अलावा दसवें नंबर के बल्लेबाज हेडन डिकसन (12) ही दोहरे अंक में पहुंचे।


और भी पढ़ें :