शुक्रवार, 19 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. There will be a couple of players who will play for India, says U-19 head coach Kanitkar
Written By WD Sports Desk
Last Modified: सोमवार, 12 फ़रवरी 2024 (16:46 IST)

U19 World Cup में हार के बाद कोच ने अपने लड़कों को लेकर कही यह बात

अंडर-19 के मुख्य कोच कानिटकर का मानना ​​है कि अंडर-19 विश्व कप में खेलने से खिलाड़ियों को यह पता चलता है कि सीनियर स्तर पर खेलना कैसा होता है

U19 World Cup में हार के बाद कोच ने अपने लड़कों को लेकर कही यह बात - There will be a couple of players who will play for India, says U-19 head coach Kanitkar
U19 Coach Hrishikesh Kanitkar on Team India U19 World Cup :  भारत के अंडर-19 मुख्य कोच ऋषिकेश कानिटकर (Hrishikesh Kanitkar) को भरोसा है कि उनकी इस 2024 की टीम के कुछ खिलाड़ी भविष्य में सीनियर टीम की ओर से खेलेंगे।
 
पांच बार की चैम्पियन भारत को रविवार को U19 World Cup Final में आस्ट्रेलिया से 79 रन से हार का सामना करना पड़ा लेकिन खिलाड़ी जैसे कप्तान Uday Saharan, Musheer Khan, Saumy Pandey और Sachin Dhas ने पूरे टूर्नामेंट में प्रभावित किया।
कानिटकर ने रविवार को मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘निश्चित रूप से भारत का भविष्य उज्जवल है। गेंदबाजी और बल्लेबाजी, दोनों में ही कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने मुश्किल हालात में परिपक्वता दिखाई जो भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है।

भारतीय टीम आयु ग्रुप में ‘पावरहाउस’ रही है और अंडर-19 विश्व कप ने विराट कोहली, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, सुरेश रैना, शिखर धवन, रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल जैसे स्टार दिए हैं।
 
कानिटकर ने कहा, ‘‘हर बार कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो या तो इंडियन प्रीमियर लीग या भारतीय टीम में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि इसमें भी कुछ खिलाड़ी ऐसे होंगे जो भारतीय टीम में खेलेंगे लेकिन इसके लिए भी काफी कड़ी प्रतिस्पर्धा है। ’’
 
अंडर-19 टीम के अर्शिन कुलकर्णी और अविनाश राव को पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग का अनुबंध मिल चुका है।
 
कानिटकर (49 वर्ष) को लगता है कि अंडर-19 विश्व कप में खेलने से खिलाड़ियों को पता चलता है कि सीनियर स्तर पर कैसे खेला जाता है।
 
उन्होंने कहा, ‘‘खिलाड़ियों के लिए यह शानदार यात्रा है, उनका प्रदर्शन सुर्खियों में रहता है और उनका प्रदर्शन मायने रखता है क्योंकि सभी की निगाहें लगी होती हैं। वे इन परिस्थितियों के आदी हो जाते हैं। वे जानते हैं कि उनसे क्या उम्मीद की जाती है और जब वे शीर्ष स्तर पर खेलेंगे तो उन्हें तैयार रहना चाहिए।  ’’  (भाषा) 
ये भी पढ़ें
MS Dhoni ने किया एक बड़ा राज उजागर, बताया जर्सी के लिए 7 नंबर ही क्यों चुना [Video]