महिला T-20 वर्ल्ड कप : बारिश में धुला सेमीफाइनल, Team India को मिला लगातार 4 मैच जीतने का इनाम

indian women t20 world cup team
Last Updated: गुरुवार, 5 मार्च 2020 (11:47 IST)
सिडनी। ने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को सेमीहो जाने से पहली बार आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।
भारत और इंग्लैंड के बीच यहां मुकाबले में पहले से बारिश की आशंका व्यक्त की गई थी और यह तय था कि यदि मैच धुल जाता है तो भारतीय टीम अपने बेहतर ग्रुप रिकॉर्ड के कारण फाइनल में पहुंच जाएगी। अंत में यही हुआ। सेमीफाइनल बारिश के कारण रद्द कर देना पड़ा और भारतीय टीम खिताबी मुकाबले में पहुंच गई।
बादलों और बारिश ने सुबह से ही इंग्लैंड के खेमे को निराशा में डाल रखा था जबकि भारतीय खेमे में ख़ुशी के बादल मंडरा रहे थे। हालांकि फॉर्म में चल रही भारतीय टीम मुकाबले को जीतकर फाइनल में पहुंचना पसंद करती लेकिन टीम इस बात को लेकर राहत में थी कि बेहतर ग्रुप रिकॉर्ड उसके पक्ष में था।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सेमीफाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा था और मैच रद्द होने से भारतीय टीम खिताबी मुकाबले में पहुंच गई जबकि इंग्लैंड को बाहर हो जाना पड़ा।
आईसीसी नियम के अनुसार यदि बारिश के कारण रद्द किया जाता है तो ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। भारत ने अपने ग्रुप ए में अपने चारों मैच जीतकर टॉप पोजिशन पर था जबकि इंग्लैंड ने ग्रुप बी में चार में से तीन मैच हारकर दूसरे स्थान पर रहा था।


और भी पढ़ें :