ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के हाथ के अंगूठे की हुई सफल सर्जरी

पुनः संशोधित मंगलवार, 12 जनवरी 2021 (20:05 IST)
सिडनी: चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच से बाहर हुए भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने यहां मंगलवार को अपने बाएं हाथ के अंगूठे की सर्जरी कराई, जो सफल हुई।
जडेजा ने मंगलवार को ट्विटर पर कैप्शन सहित एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, '' सर्जरी पूरी हुई, थोड़े समय के लिए खेल से बाहर रहूंगा, लेकिन जल्द ही धमाकेदार वापसी होगी।

उल्लेखनीय है कि जडेजा को सोमवार को संपन्न हुए तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करते समय बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। इस वजह से वह ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान मैदान से बाहर रहे। 62 रन देकर चार विकेट लेकर जडेजा पहली पारी में के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने एक उम्दा थ्रो से स्टीव स्मिथ को रन आउट कर क्षेत्ररक्षण में अपनी उत्कृष्टता साबित की थी। बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगने के बावजूद जडेजा 28 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे, हालांकि भारत की पारी 244 पर सिमट गई।
बीसीसीआई ने सोमवार को बताया था कि जडेजा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में 15 से 19 जनवरी तक खेले जाने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट से बाहर हो गए हैं। यही नहीं वह कुछ महीने बाहर रहेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला भी वह नहीं खेल सकेंगे।जडेजा अब वह बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का रुख करेंगे(वार्ता)



और भी पढ़ें :