शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Steve Smith got the best feeling as a seasoned cricketer after six years
Written By
पुनः संशोधित शुक्रवार, 18 नवंबर 2022 (14:41 IST)

'6 साल बाद मुझे खुशी हुई', लंबे समय बाद फॉर्म में आए स्टीव स्मिथ हुए भावुक

एडीलेड: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि वह पिछले 12 महीने से अपनी तकनीक को सुधारने की कोशिश कर रहे थे और अब पिछले छह साल में बल्ले से सर्वश्रेष्ठ लय में होने का महसूस कर रहे हैं।

स्मिथ ने गुरुवार को 77 गेंदों में नाबाद 80 रन की पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया ने यहां पहले एकदिवसीय में विश्व चैंपियन इंग्लैंड को छह विकेट से हराया।इस पूर्व कप्तान के मुताबिक उनकी यह पारी ‘पूर्णता’ के करीब थी।

स्मिथ ने  संवाददाताओं से कहा, ‘‘(यह) शायद सबसे अच्छा था जो मैंने लगभग छह वर्षों में महसूस किया है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘मैं वास्तव में अच्छी स्थिति में था। ईमानदारी से कहूं तो मैंने पिछले छह साल में बल्लेबाजी के दौरान कभी ऐसा महसूस नहीं किया था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मैच में कुछ रन बनाना अच्छा रहता है और हम हमेशा पूर्णता की तलाश में रहते हैं। मेरे लिए कल की पारी पूर्णता के करीब थी।’’
इस 33 साल के खिलाड़ी ने कहा कि वह अपनी सर्वश्रेष्ठ लय और तकनीक को फिर से हासिल करने के लिए हाथ और पैर के बीच सामंजस्य बैठाने पर पिछले एक साल से मेहनत रहे हैं।

इस दिग्गज ने कहा, ‘‘मैं कुछ चीजों पर काम कर रहा हूं, यह लगभग छह महीने या 12 महीने की प्रक्रिया है। पिछले सत्र की शुरुआत से मैं अपने हाथों को उस स्थिति में लाने की कोशिश कर रहा था जैसा वह 2015 में था। मुझे लगता है अब मेरे पैर और हाथ के बीच सामंजस्य बैठ गया है।’’उन्होंने उम्मीद जताई की आगामी सत्र में वह बल्ले से दमदार प्रदर्शन करेंगे। स्मिथ ने कहा, ‘‘ उम्मीद है कि यह शानदार सत्र की शुरुआत है।’’ (भाषा)
ये भी पढ़ें
भारत के विनय मोहन बने FIFA World Cup में इस टीम के वेलनेस कोच!