1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. ECB to request Ben Stokes to come out of ODI retirement ahead of World Cup
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 15 नवंबर 2022 (16:40 IST)

विश्वकप से पहले बेन स्टोक्स से वनडे संन्यास वापस लेने की गुजारिश करेगी ECB

मेलबर्न: इंग्लैंड को उम्मीद है कि स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स भारत में अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप से पहले एक दिवसीय क्रिकेट से संन्यास का अपना फैसला बदलेंगे।स्टोक्स ने हाल ही में विश्व कप फाइनल्स में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में 53 रन की नाबाद पारी खेली । वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 में वनडे विश्व कप फाइनल में 92 रन बनाकर नाबाद रहे थे।इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान स्टोक्स ने इस साल हालांकि वनडे क्रिकेट को यह कहकर अलविदा कह दिया कि तीनों प्रारूपों में खेलना उनके लिये संभव नहीं है।
इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कोच मैथ्यू मोट ने उम्मीद जताई कि स्टोक्स अपना फैसला बदलेंगे।उन्होंने कहा ,‘‘ जब उन्होंने मुझे वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने के बारे में कहा तो मैने सबसे पहले यही कहा कि उनके हर फैसले में मैं उनके साथ हूं। मैने यह भी कहा कि संन्यास लेने की जरूरत नहीं है। वह जब चाहे खेल सकते हैं।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ यह उनका फैसला है। अगले साल विश्व कप होना है और हमें ज्यादा टी20 क्रिकेट नहीं लेना है। लेकिन यह फैसला उन्हें लेना है।’’मोट ने कहा ,‘‘ वह जितना हमारे लिये खेल सकें, उतना ही अच्छा है। टेस्ट कप्तान के रूप में वह शानदार काम कर रहे हैं लेकिन सीमित ओवरों के क्रिकेट में वह हमारी रणनीति का अहम हिस्सा हैं। वह तीनों विधाओं के माहिर खिलाड़ी हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच जिता सकते हैं।’’ (भाषा)
ये भी पढ़ें
T20 World Cup की खिताबी हार के बाद पाक महिला टीम ने दी फैंस को खुशी