IND vs SL: पहली बार श्रीलंका ने भारत को हराई टी-20 सीरीज, 7 विकेट से जीता तीसरा मैच

IND vs SL
IND vs SL
Last Updated: गुरुवार, 29 जुलाई 2021 (23:06 IST)
कोलंबो के आर प्रेमसादा स्टेडियम में आज भारत और श्रीलंका के बीच अंतिम और निर्णायक टी20 मुकाबला खेला गया था, जिसे मेजबान श्रीलंकाई टीम ने 7 विकेट से जीतकर अपने नाम किया। श्रीलंका ने न सिर्फ यह मुकाबला जीता बल्कि टी20 सीरीज भी 2-1 से जीतकर अपने नाम कर ली।

मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने अपने शर्मनाक प्रदर्शन से सभी को खासा निराश किया और टीम अपने 20 ओवर के खेल में आठ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 81 रन ही बना सकी। कहने को श्रीलंका के सामने आसान सा दिखने वाला 82 रनों का लक्ष्य था, लेकिन टीम इंडिया ने भी हार नहीं मानी और मेजबान टीम को बढ़िया फाइट दी।


पहले विकेट के लिए अविष्का फर्नांडो और मिनोड भानुका ने 23 रन जोड़ टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाई। लक्ष्य को देखकर ऐसा लग रहा था कि, श्रीलंका 10 विकेट से मैच जीतने में कामयाब होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ने अविष्का फर्नांडो (12) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई।

राहुल यही नहीं रुके और अपने अगले ही ओवर में उन्होंने मिनोद भानुका (18) की पारी को भी समाप्त कर दिया। चाहर ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा और सदीरा समरविक्रमा (6) को आउट कर श्रीलंका को तीसरा झटका पहुंचाया।


हालांकि, इसके बाद श्रीलंका का एक भी विकेट नहीं गिरा और टीम ने यह मुकाबला 14.3 ओवर के खेल में तीन विकेट के नुकसान पर अपने नाम कर लिया। टीम की जीत में उपकप्तान धनंजय डी सिल्वा ने 21 गेंदों पर नाबाद 23 और अपनी करिश्माई गेंदबाजी से सभी का दिल जीतने वाले बर्थ डे बॉय वनिंदु हसरंगा के बल्ले से 9 गेंदों पर नाबाद 14 रन देखने को मिले।

मैच में मात्र 9 रन देकर चार विकेट लेने वाले वनिंदु हसरंगा को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के अवार्ड से सम्मानित किया गया।

मैच में भारतीय कप्तान शिखर धवन का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना वाकई में टीम की हार का एक बड़ा कारण बनकर सामने आया।



और भी पढ़ें :