ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मैच में 'खलनायक' बन सकता है धुआं

Last Updated: गुरुवार, 2 जनवरी 2020 (12:57 IST)
सिडनी। न्यूजीलैंड की टीम तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के निराशाजनक दौरे पर अपना सम्मान बचाने उतरेगी। हालांकि खिलाड़ियों के लिए यहां जंगल में लगी के धुएं से कुछ परेशानी हो सकती है। बहरहाल, सुरक्षित क्या है, इस पर असमंजस है इसलिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और खिलाड़ियों का संघ दृश्यता और हवा की गुणवत्ता पर बेहतर प्रोटोकाल बनाने पर काम कर रहा है।
न्यू साउथ वेल्स में जंगल में लगी आग से शनिवार को मैच के दूसरे दिन सबसे ज्यादा चुनौती मिलेगी, क्योंकि इस दिन और धुआं बढ़ सकता है। क्रिकेट अधिकारियों के लिए धुएं का मुद्दा जटिल है, क्योंकि यह इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद, राज्य सरकारों और ऑस्ट्रेलियाई खेल संस्थान के वायु गुणवत्ता संबंधित दिशानिर्देशों पर निर्भर है।

बहरहाल, सुरक्षित क्या है, इस पर असमंजस है इसलिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और खिलाड़ियों का संघ दृश्यता और हवा की गुणवत्ता पर बेहतर प्रोटोकाल बनाने पर काम कर रहा है। जंगल की आग से निकलने वाले जहरीले धुएं के कारण इस महीने कैनबरा में बिग बैश लीग मैच स्थगित कर दिया गया था।

इस समय यह अंपायरों के फैसले पर निर्भर होगा कि परिस्थितियां सुरक्षित हैं या नहीं। पर्थ और मेलबर्न में पहले 2 टेस्ट में न्यूजीलैंड को 4 दिन के अंदर करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। श्रृंखला गंवाने के बाद वह अब सम्मान बचाने की कोशिश में होगा।

कोच गैरी स्टेड ने भी स्वीकार किया कि मेलबर्न में न्यूजीलैंड की टीम फिर ऑस्ट्रेलिया से पिछड़ गई जिसमें उन्हें 247 रन से हार का सामना करना पड़ा और उन्हें हरसंभव प्रयास कर वापसी करनी होगी। उन्होंने कहा, हमें कुछ विभागों में सुधार करना होगा और ऑस्ट्रेलिया को लंबे समय तक दबाव में रखना होगा।

स्टेड ने कहा, ऑस्ट्रेलिया के पास 3 गेंदबाज हैं जो 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और एक स्पिनर (नाथन लियान) है जिसने 300 टेस्ट विकेट हासिल किये हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने स्पष्ट किया कि श्रृंखला जीतने के बावजूद उनकी टीम की आराम करने की कोई इच्छा नहीं है।|


और भी पढ़ें :