टी20 महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से पहले खुश खबर, शैफाली वर्मा बनीं टी20 रैंकिंग में नंबर 1

Last Updated: बुधवार, 4 मार्च 2020 (15:30 IST)
अपनी तूफानी और बेखौफ बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वालीं शैफाली वर्मा (Shefali Verma) आईसीसी महिला टी-20 रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बन गईं हैं। शैफाली को लेडी सहवाग भी कहा जाता है। आईसीसी ने आज जारी अपनी ताजा रैंकिंग में यह घोषणा की है।
शैफाली वर्मा सबसे पहली बार तब चर्चा में आई थीं, जब उन्होंने नवंबर 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 49 गेंदों में 73 रन की तूफानी पारी खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक बनाकर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा था।

शैफाली ने अब तक सिर्फ 18 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले ही खेले हैं। उन्‍होंने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे महिला टी-20 विश्व कप के 4 मैच में 161 रन बनाकर 19 पायदान की छलांग लगाई है।

दूसरी ओर टी-20 रैंकिंग में भारत की सलामी महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना 2 पायदान नीचे खिसककर छठे क्रम पर आ गईं हैं, तो वहीं महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट लेने वालीं स्पिनर पूनम यादव आठवें क्रम पर आ गईं।

उल्‍लेखनीय है कि शैफाली वर्मा की तूफानी बल्‍लेबाजी की वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर भी जमकर तारीफ कर चुके हैं। वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान डायना इडुल्जी ने भी शैफाली के प्रदर्शन की सराहना की है। उन्होंने कहा कि उनके आक्रामक खेल ने महिला क्रिकेट को एक नई ताजगी दी है।



और भी पढ़ें :