रविवार, 14 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Sara Tendulkar slams Fake Account On twitter For Impersonating Her Sharing Deepfake Photos
Written By
Last Updated : बुधवार, 22 नवंबर 2023 (16:46 IST)

सचिन तेंदुलकर की बेटी हुई 'deepfake' का शिकार, स्टोरी पोस्ट कर दिया बयान

सचिन तेंदुलकर की बेटी हुई 'deepfake' का शिकार, स्टोरी पोस्ट कर दिया बयान - Sara Tendulkar slams Fake Account On twitter For Impersonating Her Sharing Deepfake Photos
Image Source : Sara Tendulkar Instagram

Sara Tendulkar Slams fake account : सोशल मीडिया पर आज कल कई ऐसी खबरें आ रही है जहां कई सेलेब्रिटी 'Deepfake' का शिकार हो रहे हैं और क्रिकेट जगत के महान खिलाड़ी Sachin Tendulkar की बेटी Sara Tendulkar भी इस चीज़ का शिकार हो गई हैं जिसके बारे में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी कर बताया।

दरअसल, Sara Tendulkar का X (Twitter) पर account नहीं है लेकिन कोई उनके पैरोडी अकाउंट (Sara Tendulkar Parody Account) बनाकर ट्वीट डाल रहा था और भारत के ओपनर Shubman Gill के साथ उनका फोटो लगाया गया था, उस अकाउंट के द्वारा फोटो से छेड़ छाड़ की गई। Sara Tendulkar ने इस बारे में अपने Instagram Story पर लिखा कहा कि तकनीक का दुरुपयोग देखना काफी चिंताजनक है। हालांकि अज्ञात कारणों की वजह से उन्होंने यह स्टोरी कुछ देर बाद डिलीट कर दी थी।
उन्होंने लिखा- सोशल मीडिया हम सभी के लिए अपनी खुशियां, दुख और दैनिक गतिविधियां साझा करने का एक अद्भुत प्लेटफॉर्म है। हालांकि, तकनीक का दुरुपयोग देखना चिंताजनक है, क्योंकि यह इंटरनेट की सच्चाई और अथॉरिटी को दूर ले जाता है। सारा ने अपने आधिकारिक बयान में लिखा- मैंने कुछ देखा है। मेरी डीपफेक तस्वीरें जो वास्तविकता से बहुत दूर हैं।
 
उन्होंने आगे कहा- एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर @SaraTendulkar_ खुद को पैरोडी घोषित करता है, लेकिन जाहिर तौर पर इसे मेरा रूप धारण करने और लोगों को गुमराह करने के इरादे से बनाया गया है। मेरा एक्स पर कोई अकाउंट नहीं है और मुझे उम्मीद है कि एक्स इस पर गौर करेगा। इस अकाउंट को हटाया जाएगा। मनोरंजन कभी भी सच्चाई की कीमत पर नहीं होना चाहिए। आइए ऐसे संचार को प्रोत्साहित करें जो विश्वास और वास्तविकता पर आधारित हो।
 
ये भी पढ़ें
देरी की तो 5 रन की पेनल्टी, ICC लाया एक नया Rule