शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Ruturaj Gaikwad Suffers an injury, Abhimanyu Easwaran replaces him ind vs sa test series
Written By
Last Updated : शनिवार, 23 दिसंबर 2023 (17:29 IST)

IND vs SA : रुतुराज गायकवाड़ हुए टेस्ट टीम से बाहर

IND vs SA : रुतुराज गायकवाड़ हुए टेस्ट टीम से बाहर - Ruturaj Gaikwad Suffers an injury, Abhimanyu Easwaran replaces him ind vs sa test series
Ruturaj Guikwad ruled out of IND vs SA Test Series : शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अपनी उंगली में फ्रैक्चर के कारण बेंगलुरु स्थित National Cricket Academy (NCA) में जाएंगे, जबकि हर्षित राणा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच से पहले भारत ए की टीम से बाहर हो गए।
 
  भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को बताया कि सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ की दाएं हाथ की अनामिका उंगली में फ्रैक्चर है। वह South Africa के खिलाफ 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होने वाली आगामी दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे।
 
बीसीसीआई से जारी बयान में बोर्ड के सचिव Jay Shah ने कहा, ‘‘ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गक्बेरहा में दूसरे वनडे मैच में क्षेत्ररक्षण करते समय गायकवाड़ की दाहिनी अनामिका उंगली में चोट लग गई। उनका स्कैन कराया गया और विशेषज्ञ परामर्श के बाद, बीसीसीआई मेडिकल टीम ने उन्हें शेष दौरे से बाहर कर दिया है।’’
 
 उन्होंने बताया, ‘‘ वह अपनी चोट से उबरने के लिए एनसीए जायेंगे। पुरुष चयन समिति ने उनकी जगह टीम में अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को शामिल किया है।
 ईश्वरन हालांकि सिर्फ दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध होंगे क्योंकि वह वर्तमान में Team India 'A' का नेतृत्व कर रहे हैं। भारत ए को भी 26 दिसंबर से इस दौरे पर दूसरा टेस्ट मैच खेलना है।
 गायकवाड़ ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले दो एकदिवसीय मैचों में भाग लिया था। भारत ने इस श्रृंखला को 2-1 से जीता। दूसरे मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान उनकी उंगली में चोट लग गई थी। वह टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के सदस्य भी थे।
 
इस बयान में राणा के बारे में  कहा गया है कि वह मांसपेशियों में खिंचाव के 26 दिसंबर से बेनोनी में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच से बाहर हो गये है।
 
मध्यक्रम के बल्लेबाज रजत पाटीदार, सरफराज खान, आवेश खान और रिंकू सिंह को भारत ए टीम में शामिल किया गया है, जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया गया है।(भाषा) 
 
South Africa 'A' के खिलाफ Team India 'A' की टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, आवेश खान, नवदीप सैनी, आकाश दीप, वी कावेरप्पा, मानव सुथार, रिंकू सिंह।
ये भी पढ़ें
बजरंग पूनिया के बाद साक्षी मलिक के समर्थन में गूंगा पहलवान ने भी लौटाया पद्मश्री