Rohit Sharma को मिला नए साल का तोहफा, ब्रांड वैल्यू बढ़ी, कमाई के मामले में नंबर 3

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: बुधवार, 8 जनवरी 2020 (20:05 IST)
मुंबई। भारत में सबसे ज्यादा पैसा क्रिकेट में है, जहां खिलाड़ी दोनों हाथों से दौलत और शोहरत बटोरते हैं। स्टार क्रिकेटर मैदान के भीतर और मैदान से बाहर दोनों जगह बेशुमार करते हैं। हाल ही में जो रिपोर्ट सामने आई है, उसके मुताबकि 'हिटमैन' रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मैदान के बाहर से कमाई करने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। विज्ञापन की दुनिया से कमाने वालों में विराट कोहली (Virat Kohli) पहले और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) दूसरे नंबर पर बने हुए हैं।

कारपोरेट जगत का चहेता बने रोहित शर्मा की रातोरात ब्रांड वैल्यू काफी बढ़ गई है। 'इकॉनोमिक्स टाइम्स' में एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई है, जिसके अनुसार रोहित के पास 22 ब्रांड है। मोटे तौर पर विज्ञापन के जरिए उनकी कमाई का आंकड़ा 75 करोड़ रुपए प्रति वर्ष होने जा रहा है।

पिछले साल जून-जुलाई इंग्लैंड में आयोजित आईसीसी विश्व कप में 5 शतक (दुनिया के पहले बल्लेबाज) जड़ने के कारण रोहित शर्मा की ब्रांड वैल्यू में जबरदस्त उछाल आया है। अब वे 1 दिन विज्ञापन करके के एवज में 1 करोड़ लेते हैं, जो टेलीविजन कमर्शियल, प्रमोशनल इवेंट, प्रिंट या डिजीटल में हो सकते हैं।
रोहित के पास जो बड़े ब्रांड हैं उनमें सीएट टायर्स, एडिडास, हब्‍लोट वॉचेज, रेलिस्‍प्रे, रसना, शार्प इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और ड्रीम 11 शामिल हैं। यदि
उनकी तुलना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से की जाए तो वे काफी महंगे और रोहित से 3 से 4 गुना ज्यादा चार्ज लेते हैं। हालांकि दोनों के पास समान रूप से विज्ञापन ब्रांड हैं।

विज्ञापन के बाजार में रोहित शर्मा की डिमांड बढ़ने का एक कारण यह भी है कि टीम इंडिया के लिए वे रिकॉर्ड दर रिकॉर्ड बना ही रहे हैं, साथ ही दुनिया की सबसे महंगी और लोकप्रिय इंडियन प्रीमियर लीग में वे मुंबई इंडियंस की कप्तानी भी कर रहे हैं, जिसने आईपीएल के 12 संस्करणों में से सबसे ज्यादा 4 बार खिताब जीते हैं। यहां पर उनकी सैलरी 15 करोड़ रुपए है। 2018 में रोहित की कुल सम्पति 130 करोड़ रुपए आंकी गई थी। Photo Curtsey: Twitter


और भी पढ़ें :