बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. rohit sharma hits century against england in IND vs ENG 3rd Test Hindi news
Written By WD Sports Desk
Last Updated : गुरुवार, 15 फ़रवरी 2024 (14:53 IST)

Rohit Sharma ने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा शतक, तोड़े कई रिकॉर्ड

IND vs ENG, 3rd Test: रोहित ने पारी के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 1000 टेस्ट रन भी पूरे किए, 23 पारियों में इस आंकड़े तक पहुंचे

Rohit Sharma ने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा शतक, तोड़े कई रिकॉर्ड - rohit sharma hits century against england in IND vs ENG 3rd Test Hindi news
Rohit Sharma century against england in IND vs ENG 3rd Test Hindi news : भारत और इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा शतक जड़ अपनी फॉर्म वापस ले आएं हैं। Rajkot के Niranjan Shah Stadium में उन्होंने अपना 11वां टेस्ट शतक जड़ा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत को Yashasvi Jaiswal, Shubman Gill और Rajat Patidar के जल्दी आउट होने से तीन शुरुआती झटके लगे। रोहित ने तीन विकेट पर 33 रन पर रवींद्र जड़ेजा के साथ मिलकर श्रृंखला के अपने पहले अर्धशतक के साथ टीम को तीन विकेट पर 93 रन पर पहुंचाया। रोहित ने तीसरे सत्र में 157 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से कप्तान के रूप में अपना तीसरा टेस्ट शतक पूरा किया।


उनके इस शतक ने उन्हें सभी प्रारूपों में सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने के मामले में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) से आगे निकलने में मदद की है। रूट ने 46 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए हैं। रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के आधुनिक समय के महान खिलाड़ी एबी डिविलियर्स  (AB de Villiers) की भी बराबरी कर ली है। डिविलियर्स ने अपने शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान 47 शतक लगाए।

ये भी पढ़ें
मुकेश कुमार को रणजी ट्रॉफी में खेलने के लिए भारतीय टीम से किया रिलीज