1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Rajat Patidar and Mukesh Singh gets a maiden ODI call up
Written By
Last Updated: सोमवार, 3 अक्टूबर 2022 (13:03 IST)

मध्यप्रदेश के पाटीदार अब खेलेंगे टीम इंडिया के लिए वनडे मैच, इस सीरीज के लिए हुए शामिल

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह अक्टूबर से शुरू होने वाली एकदिवसीय शृंखला के लिये रजत पाटीदार और मुकेश सिंह को टीम में शामिल किया है।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने रविवार को 16-सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा करते हुए बताया कि शिखर धवन एकदिवसीय शृंखला में भारतीय टीम की कप्तानी संभालेंगे। भारत की टी20 विश्व कप टीम के अतिरिक्त खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), दीपक चाहर और रवि बिश्नोई को भी यहां शामिल किया गया है।

इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के लिये खेलने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को टीम में जगह दी गयी है। इससे पहले उन्हें आयरलैंड टी20 शृंखला और जिम्बाब्वे एकदिवसीय शृंखला के लिये टीम में नामित किया गया था, हालांकि वह उन दौरों पर एक भी मैच नहीं खेल सके थे।

जिम्बाब्वे दौरे पर चोटग्रस्त वाशिंगटन सुंदर की जगह लेने वाले शाहबाज़ अहमद ने भी यहां जगह बनाई है। शाहबाज़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिये टीम में शामिल किया गया है लेकिन शुरुआती दो मैचों में उन्हें नहीं खिलाया गया।

रणजी ट्रॉफी 2022 के फाइनल में मध्यप्रदेश के लिये शतक जड़ने वाले रजत पाटीदार और बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश सिंह को पहली बार भारतीय टीम के लिये तलब किया गया है। अच्छी फॉर्म से गुजर रहे दोनों खिलाड़ी इस सीरीज में भारत के लिये पदार्पण कर सकते हैं।

न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ अनौपचारिक एकदिवसीय शृंखला में भारत के कप्तान रहे संजू सैमसन और ईशान किशन इस सीरीज में भारत के विकेटकीपर होंगे। न्यूजीलैंड-ए अनौपचारिक सीरीज में अच्छे प्रदर्शन करने वाले शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव 16-सदस्यीय स्क्वाड का हिस्सा हैं जबकि बुखार के कारण एशिया कप के अंतिम मैचों से बाहर रहने वाले आवेश खान स्वस्थ होकर टीम में वापस आए हैं।(वार्ता)
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय शृंखला के लिये भारतीय टीम : शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।
ये भी पढ़ें
49 रनों पर खेल रहे विराट कोहली ने कार्तिक से कहा तुम खेलते रहो (Video)