8 साल पुराने मामले में नए नवेले गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को ECB ने किया सस्पेंड

पुनः संशोधित सोमवार, 7 जून 2021 (13:45 IST)
हमें फॉलो करें
इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, (ईसीबी) ने को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया है। रॉबिन्सन ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था।

अपने टेस्ट डेब्यू पर उन्होंने दुनियाभर के क्रिकेट एक्सपर्ट्स और दिग्गजों को काफी प्रभावित किया था। दोनों पारियों में मिलाकर उन्होंने 7 विकेट चटकाए थे और 42 रन भी बनाने में सफल रहे थे। हालांकि मैच के कुछ ही घंटों के बाद रॉबिन्सन के लिए एक बुरी खबर सामनेआई।

जानकारी के लिए बता दें कि, ईसीबी ने 2012-13 में रॉबिन्सन द्वारा ट्विटर पर किए गए अश्लील और नस्लीय टिप्पणी के लिए सख्त कार्रवाई की गई है। हालांकि, इतने सालों के बाद यह मामला सामने आने के बाद उन्होंने सभी से माफी भी मांग ली थी।
पुराने ट्वीट वायरल होने पर मांगी थी माफी

रॉबिन्सन ने अपने सभी पुराने ट्वीट वायरल होने पर माफी भी मांगी थी और कहा था";मैं शर्मिंदा हूं अपने अश्लील और नस्लीय कमेंट के लिए, जो मैंने आज से 8 साल पहले शेयर किये थे और आज सबके सामने आ रहे हैं। मैं इस तरह की हरकत के लिए माफी मांगता हूं";
कब किए थे ट्वीट

रॉबिन्सन ने यह सभी ट्वीट उस समय किए थे जब वह अपनी जिंदगी के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे थे। उस समय काउंटी क्रिकेट टीम यॉर्कशायर ने उन्हें किशोरावस्था में बाहर किया था। ईसीबी द्वारा सस्पेंड किए जाने के बाद अब रॉबिन्सन न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ था और दूसरा मुकाबला 10 से 14 जून के बीच एजबेस्टन के मैदान पर खेला जाएगा।



और भी पढ़ें :