विश्व कप में जीत का अर्द्धशतक बना सकते हैं न्यूजीलैंड और भारत

पुनः संशोधित सोमवार, 27 मई 2019 (18:53 IST)
लंदन। में हिस्सा ले रही सभी 10 टीमों की नजरें खिताब पर टिकी रहेंगी लेकिन इस विश्व कप में कुछ टीमें ऐसी हैं जिनके पास टूर्नामेंट के इतिहास में जीत का मनाने का मौका रहेगा।

विश्व की नंबर एक टीम और मेजबान ने विश्व कप में अब तक 72 मैच खेले हैं जिसमें से उसने 41 मैच जीते हैं और 29 हारे हैं। मेजबान टीम यदि पहली बार विश्व कप जीतने में कामयाब होती है तो वह टूर्नामेंट के इतिहास में जीत का अर्द्धशतक पूरा कर सकती है जिसके लिए उसे नौ जीत हासिल करने की जरूरत है।

विश्व की दूसरे नंबर की टीम और खिताब की प्रबल दावेदार ने विश्व कप में 75 मैच खेले हैं जिनमें से उसने 46 मैच जीते हैं और 27 हारे हैं। भारत को विश्व कप में जीत कर अर्द्धशतक पूरा करने के लिए 4 जीत हासिल करने की जरूरत है।

ने विश्व कप में 79 मैच खेले हैं जिनमें से उसने 48 मैच जीते हैं और 30 हारे हैं। उसे जीत का अर्द्धशतक पूरा करने के लिए दो जीत की जरूरत है। पाकिस्तान ने विश्व कप में 71 मैच खेलकर 40 मैच जीते हैं। वेस्ट इंडीज ने 71 मैचों में 41 मैच जीते हैं।

5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया विश्व कप में जीत का अर्द्धशतक पूरा करने वाली एकमात्र टीम है। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप में सर्वाधिक 84 मैच खेलकर 62 मैच जीते हैं और मात्र 20 मैच हारे हैं।

 

और भी पढ़ें :