बांग्लादेश विश्व कप में बड़े उलटफेर करेगी : रोड्स

पुनः संशोधित सोमवार, 27 मई 2019 (18:30 IST)
लंदन। क्रिकेट टीम के मुख्य ने कहा है कि बांग्लादेश की टीम के लिए पूरी तरह से तैयार है और बड़े उलटफेर करने की क्षमता रखती है। बांग्लादेश का आखिरी अभ्यास मैच मंगलवार को दुनिया की नंबर दो टीम भारत से होना है।

बांग्लादेश की टीम ने विश्व कप से पहले आयरलैंड में वेस्टइंडीज और आयरलैंड के साथ ट्राई सीरीज खेली थी और वह इसमें विजयी रही थी। बांग्लादेश के कोच रोड्स का मानना है कि वहां के हालात अलग थे और इसके बावजूद टीम को सफलता हासिल हुई थी और यही अनुभव टीम की विश्व कप में मदद करेगा।

कोच रोड्स ने कहा, सबसे अच्छी बात है कि टीम आत्मविश्वास से भरी है। लेकिन हमें संभलकर खेलना होगा क्योंकि हमारा मुकाबला बेहतरीन टीमों के साथ होगा। हम विपक्षी टीम का सम्मान करते हैं लेकिन हम उनसे डरते नहीं है। लेकिन अगर हम बड़ी टीमों को हरा देते हैं तो सभी समझ जाएंगे की बांग्लादेश की टीम कितनी मजबूत है। लेकिन अगर हम ऐसा नहीं कर पाते तो यह हमारे लिए अचम्भा होगा और हमारे ऊपर काफी दवाब बढ़ेगा।

उन्होंने कहा, सबसे महत्वपूर्ण बात है कि मेरे टीम से जुड़ने से पहले ही टीम वनडे में सही दिशा में थी और मैंने जल्द ही टीम को समझा। मैंने अपनी कोचिंग के तरीके को समान्य ही रखा और टीम के साथ जुड़ा।

कोच ने टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा की तारीफ करते हुए कहा कि टीम को इस फार्मेट में शीर्ष स्तर की टीम बनाने में उनका बड़ा योगदान है। इसके अलावा रोड्स ने ट्वंटी-20 टीम के कप्तान शाकिब अल-हसन के लिए कहा कि उनका टीम में रहना काफी महत्वपूर्ण है।

रोड्स ने कहा, मशरफे टीम का सामने ने नेतृत्व करते हैं और लोग उनका काफी सम्मीन करते हैं। वह आगे बढ़कर टीम में अपना योगदान देते हैं और यह टीम के कप्तान के लिए काफी अच्छा है। मैं कुछ विभाग में उनका सहयोग करता हूं और हमारे आपसी रिश्ते को मजबूती देने की कोशिश करता हूं।

उन्होंने कहा, टीम के पास शाकिब भी हैं जो विश्व के वनडे में नंबर एक ऑलराउंडर खिलाड़ियों में शुमार है। वह विश्व के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वह एक अलग प्रकार के कप्तान हैं, वह विपक्षी टीम को भी अच्छे से जानते हैं।

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश को विश्व कप से पहले रविवार को पाकिस्तान के साथ अभ्यास मैच खेलना था लेकिन भारी बारिश के चलते दोनों के बीच होने वाला यह मुकाबला रद्द हो गया था। बांग्लादेश का दूसरा अभ्यास मैच भारत के साथ मंगलवार को खेला जाएगा।

 

और भी पढ़ें :