खत्म नहीं हो रही कप्तान रूट की चिंता, अब भारतीय ओपनर्स को आउट करने वाला गेंदबाज भी चोटिल

पुनः संशोधित बुधवार, 18 अगस्त 2021 (15:02 IST)
लंदन:के का दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन कंधे में चोट लग जाने के कारण भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में खेलना संदिग्ध है। इंग्लैंड पहले ही चोटों की समस्या के कारण कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेल रहा है। उसने लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट 151 रन से गंवाया और वह पांच मैचों की श्रृंखला में अभी 0-1 से पीछे चल रहा है।

लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन अजिंक्य रहाणे ने लेग साइड में एक शॉट मारा था और गेंद को रोकने के लिए वुड दौड़ पड़े थे। गेंद रस्सी को छूने ही वाली थी कि उन्होंने डाइव लगा दी। ऐसे में वह खुद को चोटिल कर बैठे और अपना दायां कंधा लेकर बैठ गए। वह इस वाक्ये के बाद ड्रेसिंग रूम में भी गए।

चोटिल होने के कारण स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स पहले ही श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। बेन स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से अनिश्चितकालीन अवकाश लिया है। अब वुड भी इस सूची में शामिल हो सकते हैं। उल्लेखनीय है कि मैच के 5वें मार्क वुड बुमराह को बाउंसर मारते देखे गए थे।
इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने मंगलवार को कहा, ‘चिकित्सक उसकी चोट पर नजर रखे हुए हैं। अगले दो दिनों में स्थिति अधिक स्पष्ट हो जाएगी। हम उससे और चिकित्सकों के साथ बात करके ही कोई फैसला करेंगे।’

तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से हैडिंग्ले में शुरू होगा। नॉटिघम में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था।

गौरतलब है कि लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड टीम के लिए नियमित अंतराल पर जो गेंदबाज विकेट दिलाता रहा वह मार्क वुड ही थे। खासकर दूसरी पारी में मार्क वुड ने सलामी बल्लेबाज रोहित और राहुल को चलता किया। फिर एक बेहतरीन गेंद पर पुजारा को आउट कर उन्हें अर्धशतक बनाने से रोका।



और भी पढ़ें :