'इंग्लैंड जीत रही है' के बाद 'भारत ने क्या खेल दिखाया है', ऐसे बदले माइकल वॉन के सुर

पुनः संशोधित मंगलवार, 17 अगस्त 2021 (15:54 IST)
के पूर्व बल्लेबाज और कप्तान अपने ट्वीट्स के लिए चर्चा में रहते हैं। इंग्लैंड के भारत दौरे पर तो उन्होंने पिच में इतनी कमियां निकाली थी कि हर टेस्ट के दिन वह पिच को कोसते हुए नजर आते थे। इस बार हालांकि वह पिच के मुद्दे पर एक दम चुप हैं।
15 अगस्त के दिन जब भारत 6 विकेट खो चुका था तो उन्होंने खेल की समाप्ति के बाद एक ट्वीट किया था जिसमें यह लग रहा था कि वह इंग्लैंड की जीत के प्रति आश्वस्त हैं। उन्होंने ट्वीट किया जीतने के लिए यह एक बेहतरीन दिन है।
इसके बाद मैच आगे बढ़ता रहा। जब शमी और बुमराह इंग्लैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा रहे थे तो उन्होंने दांत भींचकर यह ट्वीट किया होगा।
इसका मतलब है कि जो रुट की कप्तानी से वह खुश नहीं थे। वह नहीं चाहते थे कि शमी और बुमराह के लिए फील्ड फैला ली जाए। सुबह के पहले सेशन से शुरु हुई शमी और बुमराह की
89 रनों की साझेदारी ने इंग्लैड को मैच से बाहर कर दिया।

लेकिन बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी शमी और बुमराह ने कमाल दिखाया। अपने पहले ही ओवर में उन्होंने विकेट लिए। दोनों ही इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों को उन्होंने 0 पर पवैलियन लौटा दिया।
भारतीय गेंदबाजों के पास कहने को तो सिर्फ 60 ओवर थे लेकिन इंग्लैंड की लचर बल्लेबाजी के सामने उन्हें सिर्फ जो रूट का विकेट निकालना था। भारत अंत में यह मैच 151 रनों से जीता और 2 सत्र के भीतर पूरी इंग्लैंड टीम 120 रनों पर आउट हो गई।

इसके बाद माइकल वॉन करते तो क्या करते। एक दिन पहले उनके ट्वीट की ट्रोलिंग भी काफी हुई।
हालांकि इसके बाद उन्होंने टीम इंडिया की तारीफ की और लिखा कि भारत ने आज दिखा दिया कि वह इंग्लैंड से इतने बेहतर कैसे हैं। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :