ICC World Cup : जाए ऑस्ट्रेलिया विश्व कप टीम से बाहर, केन लेंगे जगह

Last Updated: बुधवार, 8 मई 2019 (21:45 IST)
मेलबोर्न। तेज गेंदबाज कंधे की चोट के कारण बुधवार को आईसीसी के लिए से बाहर हो गए और उनकी जगह अब 30 मई से होने वाले टूर्नामेंट में अन्य तेज गेंदबाज को स्थान मिला है।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियोथैरेपिस्ट डेविड बीकले ने कहा कि यह टीम और जाए के लिए बहुत ही निराशाजनक खबर है, जो रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया में काफी अच्छी तरह से चोट से उभर रहे थे। फिजियोथैरेपिस्ट ने जाए की फिटनेस की समीक्षा करने के बाद चयनकर्ताओं को इसकी जानकारी दी थी।

बीकले ने कहा कि हालिया की समीक्षा और नेट पर उनकी गेंदबाजी को देखने के बाद यह स्पष्ट था कि जाए उम्मीद के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, ऐसे में चयनकर्ताओं से चर्चा करने के बाद यह फैसला किया गया है कि उन्हें विश्व कप के लिए टीम से बाहर रखा जाएगा।
उन्होंने कहा कि जाए रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया को जारी रखेंगे और आने वाले हफ्तों में गेंदबाजी कर सकेंगे। 22 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काफी अहम माना जा रहा था, अपनी बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी की बदौलत उन्होंने 12 वनडे में 24 विकेट लिए हैं।

जाए की जगह विश्व कप टीम में केन को जगह दी गई है, जो ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत और संयुक्त अरब अमीरात के दौरे में टीम का हिस्सा थे। मार्च में ऑस्ट्रेलिया ने भारत की जमीन पर उसे सीरीज में 3-2 से हराया था, जो उसकी 2 वर्षों में पहली वनडे सीरीज जीत थी।
केन अब ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम में तेज गेंदबाजी क्रम का हिस्सा बनेंगे जिसमें पैट कमिंस, नाथन कोल्टर नाइल, जेसन बेहरेनड्रॉफ और मिशेल स्टार्क शामिल हैं।
गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया विश्व कप में इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ साउथप्टन में पहले 2 अभ्यास मैच खेलेगी। 5 बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरुआत ब्रिस्टल में 1 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ करेगी।

टीम इस प्रकार है- आरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनड्रॉफ, एलेक्स कारी (विकेटकीपर), नाथन कोल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्ड्सन, स्टीवन स्मिथ मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :