हमें गेंद से और अधिक आक्रामक होना होगा : ईश सोढ़ी

Ish Sodh
Last Updated: शनिवार, 25 जनवरी 2020 (17:41 IST)
ऑकलैंड। न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी का मानना है कि 5 मैचों की श्रृंखला में वापसी के लिए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की विश्वस्तरीय बल्लेबाजी के खिलाफ उन्हें गेंद से और अधिक आक्रामक होना होगा। भारत ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 204 रन के लक्ष्य का आसानी से पीछा करते हुए 6 विकेट से जीत हासिल की और श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। सोढ़ी को लगता है कि मेजबानों ने ज्यादा आक्रामक गेंदबाजी नहीं की, जिससे मेहमानों पर दबाव नहीं बन सका।
सोढ़ी ने शनिवार को कहा, हमने 200 रन का स्कोर बनाया। अगर हम गेंद से ज्यादा आक्रामक हो सकते हैं तो पहले मैच से हमारे लिए यही सीख होगी। अगर हम ज्यादा रन लुटाते हैं या फिर विकेट लेने के कुछ मौके गंवाते हैं तो आप कोशिश करने के बाद ही यह सब सीख सकते हो।

उन्होंने कहा, आपको देखना होगा कि मैच कैसे आगे बढ़ता है, लेकिन यह हर बल्लेबाज के लिए अलग होता है और गेंदबाज के लिए भी। आपको कप्तान से चर्चा करनी होती है और गेंदबाजी इकाई से भी। सोढ़ी ने कहा, मिशेल सैंटनर और मैं ऐसा काफी करते हैं।

उन्होंने कहा,
पिछली रात हम आउटफील्ड पर थे, हमने केन विलियमसन से इस बारे में काफी बातें कीं। मैंने 2-3 ओवर स्पैल गेंदबाजी की और इसमें से एक रक्षात्मक स्पैल था, दूसरा आक्रामक स्पैल था। इसलिए हमें पूरे मैच में उसी आक्रामकता से गेंदबाजी करनी होगी।

इस स्पिनर ने कहा कि भारत पर दबाव बनाना मुश्किल है जिसमें कुछ विश्वस्तरीय बल्लेबाज मौजूद हैं लेकिन न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वापसी के लिए एक तरीका ढूंढना होगा। सोढ़ी ने शुक्रवार को 36 रन देकर 2 विकेट झटके थे। उन्होंने कहा, उनकी टीम में 5 या 6 विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं और जब वे फार्म में हों तो उन्हें रोकना हमेशा ही मुश्किल होगा। ईडन पार्क के आकार को देखते हुए भी यह चुनौती ही होगा।


और भी पढ़ें :