IPL 2020 में राजस्थान रॉयल्स ने सोढी को बनाया स्पिन सलाहकार

पुनः संशोधित गुरुवार, 2 जनवरी 2020 (17:40 IST)
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL) की टीम ने गुरुवार को न्यूजीलैंड के पूर्व लेग स्पिनर ईश सोढी को अपना नियुक्त किया।

27 साल के सोढी राजस्थान के साथ दोहरी भूमिका निभाएंगे जो टीम के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा होने के साथ आईपीएल-2020 के संस्करण में टीम संचालन की भी भूमिका निभाएंगे। फ्रेंचाइजी के साथ नई भूमिका में सोढी टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच सैराज बहुतुले और मुख्य संचालन अधिकारी जेक लश मैकरम के साथ करीब से काम करेंगे।

राजस्थान के लिए 2018 और 2019 के संस्करणों में खेल चुके सोढी अब टीम के साथ मैदान के अंदर और बाहर दोनों भूमिकाओं में नज़र आएंगे। टीम के साथ दोहरी भूमिका में शामिल किए जाने पर सोढी ने खुशी जताते हुए कहा, मेरे लिए यह कमाल का मौका है कि मैं इतनी कम उम्र में ही कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बन गया हूं। मुझे साथ ही संचालन में भी काम सीखने का मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा, मैं सैराज के साथ अपने कोचिंग प्रतिभा को निखारने और जेक से कारोबार सीखने को लेकर उत्साहित हूं। कीवी खिलाड़ी ने अपनी राष्ट्रीय टीम की ओर से 40 ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 47 विकेट लिए हैं।

ऑलराउंडर ने भी राजस्थान में सोढी की नियुक्ति पर खुशी जताई और टीम में उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा, मैं बहुत खुश हूं कि ईश सपोर्ट स्टाफ से जुड़ रहे हैं। मुझे उनसे नेट पर बात करना पसंद है और हम आगामी मैचों की रणनीति की भी चर्चा करते हैं। वह और सैराज बढ़िया संयोजन हैं जिनसे हमें काफी सीखने को मिलेगा।




और भी पढ़ें :