IPLT20 लीग में क्रीज के बाहर खड़े हर खिलाड़ी को मांकडिंग करूंगा : अश्विन

Last Updated: मंगलवार, 31 दिसंबर 2019 (18:49 IST)
नई दिल्ली। टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर ने कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2020 संस्करण में क्रीज से बाहर रहने वाले हर खिलाड़ी को मांकडिंग आउट करने में हिचकिचाएंगे नहीं।

अश्विन ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर अपने एक प्रशंसक द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह बात कही। अश्विन ने फैन्स द्वारा पूछे जा रहे सवालों के दौरान एक प्रशंसक के सवाल कि इस वह किस बल्लेबाज को मांकड़िंग आउट करेंगे, का जवाब देते हुए कहा, वह हर बल्लेबाज जो क्रीज के बाहर होगा।
भारतीय अनुभवी स्पिनर ने आईपीएल के पिछले संस्करण में जोस बटलर को क्रीज से बाहर जाने पर आउट किया था। किसी खिलाड़ी को मांकड़िंग आउट करना आमतौर पर खेल भावना के अनुरूप नहीं माना जाता, लेकिन यह नियमों के अनुरूप निश्चित ही है, जिसे लेकर अश्विन को कई तरह के सवालों का सामना करना पड़ा था।

अश्विन आईपीएल के पिछले संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे। उन्होंने एक मैच में नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बटलर को उस समय आउट किया था जब वह गेंदबाज़ी करने के लिए जा रहे थे। इस घटना के बाद अश्विन के कदम को लेकर बंटे हुए बयान देखने को मिले थे।
हालांकि अश्विन ने इसे लेकर माफी नहीं मांगी थी और यह दिलचस्प है कि उन्होंने इस कदम पर अभी भी अपना यही रूख बरकरार रखा है। अश्विन को आईपीएल से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब से खरीद कर अपनी टीम में शामिल कर लिया है।


और भी पढ़ें :