Travels Penny को वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने वनडे और टी-20 मैचों के लिए सहायक कोच बनाया

पुनः संशोधित मंगलवार, 31 दिसंबर 2019 (16:16 IST)
एंटीगा। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व फील्डिंग कोच ट्रेवस पेनी को सीमित ओवरों के प्रारूपों के लिए का नियुक्त किया गया है। वारविकशर के पूर्व क्रिकेटर पेनी को क्रिकेट वेस्टइंडीज ने 2 साल का अनुबंध सौंपा है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बयान में कहा कि 51 वर्षीय पेनी की विशेषज्ञता फील्डिंग है और वह सफेद गेंद के प्रारूपों (एकदिवसीय और अंतरराष्ट्रीय) में वेस्टइंडीज की टीमों के साथ काम करेंगे।

वह 2 जनवरी को वेस्टइंडीज की टीम से जुड़ेंगे। टीम तब आयरलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला के लिए तैयारियां शुरू करेगी। 7 से 19 जनवरी के बीच होने वाले इस दौरे में 3 वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले जाएंगे।

पेनी ने
कहा, ‘मैं कीरेन पोलार्ड और फिल सिमन्स की अगुवाई वाले क्रिकेटरों और स्टाफ के साथ काम करने का मौका मिलने से उत्साहित हूं। मुझे पिछले कुछ वर्षों में इस टीम के कई सदस्यों के साथ काम करने का मौका मिला है तथा सीपीएल से जुड़ा होने के कारण कैरेबियाई क्षेत्र मेरे लिए ‘घर से बाहर घर’ जैसा है।’

अपने क्रिकेट करियर में वारविकशर की तरफ से 158 प्रथम श्रेणी और 291 लिस्ट ए मैच खेलने वाले पेनी को कोचिंग का अपार अनुभव है। वह कई अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ काम कर चुके हैं जिनमें भारत, श्रीलंका, नीदरलैंड और अमेरिका शामिल हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में वह किंग्स इलेवन पंजाब, डेक्कन चार्जर्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के सहायक कोच रह चुके हैं। कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में वह सेंट लूसिया और सेंट कीट्स और नेविस के सहायक कोच की भूमिका निभा चुके हैं। हाल में वह बारबाडोस ट्रिंडेंट के कोचिंग स्टाफ के सदस्य थे।
फोटो साभार ट्विटर


और भी पढ़ें :