बुरी खबर! वनडे सीरीज में दर्शकों के बिना टीम इंडिया को भिड़ना होगा इंग्लैंड से

Last Updated: शनिवार, 27 फ़रवरी 2021 (21:35 IST)

पुणे:और के बीच पुणे में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की श्रृंखला महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण खाली स्टेडियम में खेली जाएगी। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) ने शनिवार को यह जानकारी दी।
तीन एकदिवसीय मुकाबले शहर के बाहरी हिस्से में गाहुंजे के एमसीए स्टेडियम में 23, 26 और 28 मार्च को खेले जाने हैं।

एमसीए ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘महाराष्ट्र में कोविड के बढ़ते मामलों की गंभीरता को देखते हुए, माननीय मुख्य मंत्री के निर्देशों के बाद, फैसला किया गया कि दर्शकों के बिना इन मैचों के आयोजन की स्वीकृति दी जाएगी।’’

एमसीए अध्यक्ष विकास ककाटकर ने भारत और इंग्लैंड के बीच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन को लेकर संचालन परिषद के अध्यक्ष मलिंद नार्वेकर के साथ मिलकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पर्यटन एवं पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे से मुलाकात की।

क्रिकेट संस्था ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने उन्हें खिलाड़ियों और अधिकारियों को लेकर सभी तरह की एहतियात बरतने को कहा है। एमसीए ने मदद और सुझाव के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद, भारतीय क्रिकेट बोर्ड और एमसीए के पूर्व अध्यक्ष शरद पवार का आभार जताया।

गौरतलब है कि इंग्लैंड और भारत का पहला टेस्ट बिना दर्शकों के खेला गया था। वहीं दूसरे टेस्ट से 50 फीसदी दर्शकों को मैच देखने की अनुमति मिली थी। चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में दूसरे टेस्ट में करीब एक साल बाद भारत के दर्शक स्टेडियम में देखे गए थे।

कोरोना वायरस की दस्तक से पहले भारत 19 जनवरी 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलूरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर तीसरा वनडे अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेला था। स्टेडियम दर्शकों से खचा खच भरा हुआ था और टीम इंडिया यह मैच जीती भी।अब पुणे में टीम इंडिया को बिना स्थानीय समर्थन के मैच खेलना होगा। भारतीय दर्शकों की मौजूदगी में टीम का उत्साह बना रहता है और नाजुक मौकों पर टीम वापसी के लिए प्रोत्साहित भी होती है।(भाषा)



और भी पढ़ें :