INDvsNZ : केन विलियमसन की कप्तानी पारी, न्यूजीलैंड को 51 रनों की बढ़त

Kane williamson
Last Updated: शनिवार, 22 फ़रवरी 2020 (12:13 IST)
वेलिंगटन। केन विलियमसन (89) और रोस टेलर (44) की उपयोगी पारियों की मदद से न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड ने पहली पारी में पांच विकेट पर 216 रन बनाए। भारत ने पहली पारी में 165 रन बनाये थे। इस तरह मेजबान टीम ने अब तक 51 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।
इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले काइल जैमिसन और अनुभवी टिम साउदी के 4-4 विकेटों की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को शुरुआती घंटे में ही भारत को पहली पारी में 165 रनों पर आउट कर दिया।

न्यूजीलैंड के लिए जैमिसन ने 16 ओवरों में 49 रन देकर 4 विकेट लिए, वहीं साउदी ने 20.1 ओवरों में 49 रन देकर 4 विकेट चटकाए। भारत ने 5 विकेट पर 122 रन से आगे खेलते हुए आखिरी 5 विकेट 43 रन के भीतर गंवा दिए।

(19) ने छक्के के साथ शुरुआत की लेकिन उपकप्तान अजिंक्य रहाणे से गलतफहमी का शिकार होकर रनआउट हो गए। को साउदी ने उसी तरह की गेंद पर पैवेलियन भेजा जिस पर शुक्रवार को पृथ्वी शॉ अपना विकेट गंवा बैठे थे, वहीं रहाणे बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ाने के प्रयास में आउट हुए।
मोहम्मद शमी (21) ने टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने नौवें विकेट के लिए ईशांत शर्मा के साथ 22 रन जोड़े। दोनों एक के बाद एक आउट हो गए और भारतीय पारी 68.1 ओवरों में सिमट गई।

पंत और रहाणे के बीच 31 रनों की साझेदारी से उम्मीदें बंधी थीं लेकिन 1 रन लेने के रहाणे के गलत कॉल ने तस्वीर बदल दी। रहाणे दूसरे छोर पर पहुंच चुके थे लिहाजा जूनियर बल्लेबाज पंत को अपना विकेट गंवाना पड़ा। एजाज पटेल का प्वॉइंट से सीधा थ्रो जब लगा, वह क्रीज से काफी पीछे थे।
पैवेलियन लौटते समय पंत ने निराशाभरी नजरों से रहाणे की तरफ देखा, वहीं अश्विन ऐसी गेंद पर आउट हुए जिसे शीर्षक्रम के बल्लेबाज भी नहीं खेल पाते। भारत का स्कोर 7 विकेट पर 132 रन था जिसके बाद रहाणे ने बोल्ट को चौका लगाया। साउदी ने रहाणे को पैवेलियन भेजकर भारत की सम्मानजनक स्कोर बनाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।


और भी पढ़ें :