आईसीसी टी20 महिला विश्व कप के फाइनल के लिए हरमनप्रीत और मंधाना ने कमर कसी

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: गुरुवार, 5 मार्च 2020 (19:47 IST)
सिडनी। की ने कहा कि मैंने और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 8 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी महिला के लिए कमर कस ली है। उन्होंने कहा कि हम दोनों ने पूरे टूर्नामेंट में कोई बड़ी पारी नहीं खेली है लेकिन अब हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए बेताब हैं।
भारतीय कप्तान ने कहा कि स्मृति मंधाना ने नेट्‍स पर काफी वक्त गुजारा है और मुझे पूरा भरोसा है कि वे फाइनल में बड़ी पारी खेलेंगे। सेमीफाइनल से पहले मंधाना ने 3 मैच में सिर्फ 38 रन जबकि खुद हरमनप्रीत के बल्ले से 4 मैचों में 26 रन ही निकले हैं।
हरमनप्रीत ने कहा कि पहली बार फाइनल खेलना हमारे लिए गर्व की बात है। हम 4 बार सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ सके हैं और अब हमारे लिए विश्व कप जीतने का सुनहरा अवसर है। मुझे खुशी है कि भले ही मेरा और मंधाना का बल्ला न चला हो लेकिन शैफाली वर्मा ने बल्लेबाजी में हमारी टीम को उबारा। हमारी गेंदबाजों में विशेषकर पूनम यादव बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि अब हम फाइनल का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। ग्रुप चरण में हमारा पहला ही मैच ऑस्ट्रेलिया से था और हम मेजबान टीम को 17 रनों से हरा चुके हैं। फाइनल में भले ही उसे घरु दर्शकों का पुरजोर समर्थन मिले लेकिन हम बढ़े हुए मनोबल के साथ मैदान में उतरेंगे। हम फाइनल के लिए रणनीति बनाएंगे और देश को महिला दिवस पर वर्ल्ड कप का तोहफा देने की पूरी कोशिश करेंगे।

गुरुवार की सुबह भारत और इंग्लैंड के बीच पहले सेमीफाइनल वर्षा से धुल गया था और भारत ने ग्रुप चरण के बेहतर रिकॉर्ड की बदौलत फाइनल में जगह बनाई थी जबकि दोपहर में 4 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत दक्षिण अफ्रीका पर 5 रन से हराकर फाइनल की सीट बुक की। यदि यह मैच भी बारिश की भेंट चढ़ जाता तो द. अफ्रीका फाइनल में पहुंचता क्योंकि वह ग्रुप बी का विजेता था, लेकिन ऐसा हो न सका




और भी पढ़ें :