गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Hardik Pandya and Virat Kohli piles up highest T20I partnership against Pakistan
Written By

हार्दिक और विराट ने बनाई पाक के खिलाफ सबसे बड़ी T20I साझेदारी, जानिए कैसे बनाई थी योजना

हार्दिक और विराट ने बनाई  पाक के खिलाफ सबसे बड़ी T20I साझेदारी, जानिए कैसे बनाई थी योजना - Hardik Pandya and Virat Kohli piles up highest T20I partnership against Pakistan
मेलबर्न: आईसीसी टी20 विश्व कप-2022 में पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की अविश्वसनीय पारी खेलकर भारत के सिर जीत का सेहरा बांधने वाले विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि उनके पास अपनी भावनाएं व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं है।

कोहली ने मैच के बाद साक्षात्कार में कहा, “ यह एक अद्भुत माहौल है। मेरे पास भावाभव्यक्ति के लिए कोई शब्द नहीं है। पता नहीं , यह कैसे हुआ। मैं वास्तव में निशब्द हूं।”

भारत ने पाकिस्तान द्वारा दिये गये 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 31 रन पर चार विकेट गंवा दिये थे, लेकिन चेज़मास्टर कोहली ने 53 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों के साथ नाबाद 82 रन बनाकर यह सुनिश्चित किया कि भारत इस मुकाबले से विजयी निकले। कोहली का साथ देते हुए हार्दिक ने भी 40 रन का योगदान दिया और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिये हुई 113 रन की साझेदारी भारत की जीत में निर्णायक रही।
यह टी-20 क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए भारत की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी है।

कोहली ने कहा, “हार्दिक का मानना ​​था कि अगर अंत तक टिके रहे तो हम ऐसा कर सकते हैं। जब शाहीन ने पवेलियन छोर से गेंदबाजी की, तभी हमने फैसला किया कि उनके खिलाफ हाथ खोलेंगे। हारिस उनके प्रमुख गेंदबाज हैं और मैंने उन्हें भी दो छक्के लगाए।”

उन्होंने कहा, “हमारी योजना सरल थी। नवाज के पास गेंदबाजी करने के लिए एक ओवर था, इसलिए अगर मैं हारिस की गेंदबाजी पर रन बना सकता, तो वे घबरा जाएंगे। हमें आठ में 28 चाहिये थे और (दो छक्कों के बाद) यह छह पर 16 तक आ गया।”

स्टार बल्लेबाज ने इस पारी को अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में सर्वश्रेष्ठ करार देते हुए कहा कि यह मोहाली (2016) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पारी से भी बेहतर थी।

कोहली ने कहा, “यहां खड़े होकर मुझे ऐसा लग रहा है कि यह होना ही था। आज तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली मेरी सबसे अच्छी पारी थी। आज मैं इसे उससे बेहतर मानूंगा। भीड़ अभूतपूर्व रही है। आप लोग (प्रशंसक) मेरा समर्थन करते रहे और मैं आपके समर्थन के लिए आभारी हूं।”
ये भी पढ़ें
Ind vs Pak T20 Wc : वमिका देखती रही जब खुशी से नाच रहीं थीं अनुष्का शर्मा, विराट कोहली की पारी पर भावुक पोस्ट