मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Foursome Big Bash indigenous stars inducted in T20I series against India
Written By
Last Updated : बुधवार, 29 नवंबर 2023 (13:39 IST)

ऑस्ट्रेलिया टीम से जुड़े बिग बैश के 4 सितारे, भारत के खिलाफ खेलेंगे अगले 2 मैच

ऑस्ट्रेलिया टीम से जुड़े बिग बैश के 4 सितारे, भारत के खिलाफ खेलेंगे अगले 2 मैच - Foursome Big Bash indigenous stars inducted in T20I series against India
जोश फिलिप, बेन मैकडरमॉट, क्रिस ग्रीन और बेन ड्वार्शुइस को भारत में चल रही टी-20 श्रृंखला के आखिर मुकाबलों के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया जायेगा और कई खिलाड़ी स्वदेश लौटेंगे।

न्यू साउथ वेल्स और सिडनी थंडर के ऑफस्पिनर क्रिस ग्रीन भारत में टी-20 टीम में बुलाए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया में पदार्पण की संभावना हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज जोश फिलिप और बेन मैकडरमॉट भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बेन द्वारशुइस के साथ दौरे में शामिल हो रहे हैं। वहीं खिलाड़ियों का एक समूह मंगलवार को गुवाहाटी में तीसरे मैच के बाद स्वदेश रवाना हो रहा है। सीन एबॉट, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, स्टीवन स्मिथ और एडम जम्पा एकदिवसीय विश्वकप जीत के बाद स्वदेश लौट आएंगे। जबकि ट्रैविस हेड टीम में बने रहेंगे और ओपनिंग भी करेंगे।

मैक्डरमोट और फिलिप भारत पहुंच गये हैं जबकि ग्रीन और ड्वार्शुइस चौथे मैच के लिए रायपुर पहुंचने पर टीम से जुड़ेंगे। 30 वर्षीय ग्रीन ने टी-20 क्रिकेटर के रूप में जाने जाते है हालांकि पिछले 12 महीनों में वह न्यू साउथ वेल्स की शेफील्ड शील्ड टीम में एक नियमित खिलाड़ी हैं। बीबीएल में उन्होंने थंडर के लिए 29.56 की औसत और 7.14 की इकॉनमी रेट से 66 विकेट लिए हैं। क्रिस ग्रीन दुनिया भर में टी-20 मैच खेल चुके हैं

फिलिप, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज है उन्होंने 2021 की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना टी-20 खेला था। उन्होंने अपने दूसरे और तीसरे मैच में 45 और 43 रनों के साथ कुछ प्रभावशाली पारियां खेलीं। लेकिन वेस्ट इंडीज और बंगलादेश के दौरे की अपनी अगली सात पारियों में 13रन से अधिक नहीं बना सके। उन्होंने सीज़न की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ए के लिए न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शतक भी बनाया।
मैकडरमॉट उन लोगों में सबसे अनुभवी हैं, जिन्होंने पांच एकदिवसीय और 23 टी-20 मैच खेले हैं।उल्लेखनीय है कि तिरुवनंतपुरम में भारत से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में 2-0 से पीछे थी लेकिन मैक्सवेल के आतिशी शतक के कारण ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में जीत हासिल हुई। लेकिन अब वह स्वदेश रवाना हो गए हैं तो उनके बिना ऑस्ट्रेलिया को अगले 2 मैच खेलने होंगे।
ये भी पढ़ें
24 गेंदों में 68 रन, प्रसिद्ध कृष्णा के नाम दर्ज हुआ यह अनचाहा रिकॉर्ड