डेविड मिलर की नाबाद अर्धशतकीय पारी, दक्षिण अफ्रीका का चुनौतीपूर्ण स्कोर

David Miller
पुनः संशोधित रविवार, 9 फ़रवरी 2020 (19:03 IST)
जोहानसबर्ग। डेविड मिलर (David miller) की 69 रन की आक्रामक नाबाद पारी से दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को यहां तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच (One day match) में इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 256 रन बनाए। मिलर ने 53 गेंद की तेजतर्रार पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए।
कप्तान क्विंटन डि काक ने पारी का आगाज करते हुए 69 रन बनाए। राशिद खान इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 51 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। पदार्पण कर रहे शकीब मोहम्मद (17 रन पर एक विकेट) ने पारी के आठवें ओवर में रीजा हेन्ड्रिक्स (11) को बोल्ड कर एकदिवसीय करियर का पहला विकेट लिया।

काक और तेंबा बावुमा (29) ने इसके बाद 66 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी। इस साझेदारी को राशिद ने बावुमा को आउट कर तोड़ा। राशिद ने डिकाक को भी चलता किया, जिन्होंने 81 गेंद की पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए।

डिकाक के आउट होने के बाद पारी लड़खड़ा रही थी, जिसे मिलर ने संभाला। उन्होंने आखिरी ओवरों में तेजी से रन जुटाए, जिससे टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर सकी। दक्षिण अफ्रीका ने श्रृंखला का पहला मुकाबला जीता था, जबकि दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर



और भी पढ़ें :