मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. CAB felicitates Bengal cricket stalwart Manoj Tiwary Hindi News
Written By WD Sports Desk
Last Modified: सोमवार, 19 फ़रवरी 2024 (12:32 IST)

CAB ने बंगाल क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी मनोज तिवारी को सम्मानित किया

Manoj Tiwary ने भारत के लिए 12 वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है

CAB ने बंगाल क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी मनोज तिवारी को सम्मानित किया, CAB felicitates Bengal cricket stalwart Manoj Tiwary - CAB felicitates Bengal cricket stalwart Manoj Tiwary Hindi News
CAB felicitates Bengal cricket stalwart Manoj Tiwary Hindi News : क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर चुके बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) को रविवार को Cricket Association of Bengal (CAB) ने 10,000 से अधिक First Class रन बनाने के लिए सम्मानित किया।
 
इस 38 साल के खिलाड़ी के नेतृत्व में बंगाल की टीम पिछले साल रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के फाइनल में पहुंची थी। उन्होंने पिछले साल ही संन्यास की घोषणा की थी लेकिन सीएबी ने उन्हें एक और वर्ष के लिए टीम का नेतृत्व करने के लिए मना लिया था।
 
बंगाल की टीम हालांकि इस सत्र में रणजी नॉकआउट चरण में जगह बनाने में विफल रही।

क्रिकेटर से नेता बने तिवारी को ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में सीएबी अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली (CAB President Snehashish Ganguly) द्वारा सोने का बल्ला और गेंद से बने स्मृति चिन्ह को भेंट किया गया।
 
सम्मान समारोह के दौरान भावुक तिवारी ने कहा कि उनकी मां और उनकी पत्नी उनके पेशेवर करियर में सबसे बड़ी प्रेरणा का स्रोत रही है।
 
उन्होंने कहा, ‘‘मुझे आज अपने पिता की याद आ रही है जिनका 2017 में निधन हो गया था। मेरी मां और मेरी पत्नी मेरी प्रेरणा रही हैं। ’’
 
तिवारी ने कहा कि भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने के सपने को पूरा करने के लिए प्रेरित किया था।

ये भी पढ़ें
FIH Pro League : भारतीय महिला हॉकी टीम ने अमेरिका को शूटआउट में हराया