मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. FIH Pro League, Indian women's hockey team beat United States 2-1 in shootout
Written By WD Sports Desk
Last Modified: सोमवार, 19 फ़रवरी 2024 (12:53 IST)

FIH Pro League : भारतीय महिला हॉकी टीम ने अमेरिका को शूटआउट में हराया

भारत ने घरेलू सरजमीं पर अपना एफआईएच प्रो लीग अभियान पांच हार और तीन जीत से समाप्त किया

FIH Pro League : भारतीय महिला हॉकी टीम ने अमेरिका को शूटआउट में हराया - FIH Pro League, Indian women's hockey team beat United States 2-1 in shootout
(Image Source : X/ @FIH_Hockey)

FIH Pro League, Indian women's hockey team beat United States 2-1 in shootout :  दुनिया की तीसरे नंबर की टीम आस्ट्रेलिया को हराकर उलटफेर करने के एक दिन बाद भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को एफआईएच प्रो लीग मैच में फिर रोमांचक और तेज तर्रार हॉकी खेलते हुए अमेरिका को शूटआउट में 2-1 से मात दी।
 
निर्धारित समय में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं जिसमें भारत के लिए ड्रैग फ्लिकर दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) ने 19वें मिनट में और अमेरिका के लिए एशले सीसा (Ashley Seesa) ने 45वें मिनट में गोल दागा।

शूटआउट में मुमताज खान (Mumtaz Khan) और सोनिका (Sonika) ने गोल किए जबकि हारने वाली टीम की ओर से लिया क्रोयूस (Leah Crouse) ने गोल किया।
 
इस जीत के बावजूद भारतीय मुख्य कोच यानेक शॉपमैन (Janneke Schopman) खुश नहीं होंगी क्योंकि सविता पूनिया (Savita Punia) की अगुआई वाली टीम ने मैच के ज्यादातर हिस्से में दबदबा बनाया और मैच में कई पेनल्टी कॉर्नर भी हासिल किए लेकिन इसके बावजूद निर्धारित समय में जीत दर्ज नहीं कर सकी।
 
भारत ने प्रो लीग के भुवनेश्वर चरण में भी अमेरिका को 3-1 से मात दी थी।
 
भारत ने घरेलू सरजमीं पर अपना एफआईएच प्रो लीग अभियान पांच हार और तीन जीत से समाप्त किया। इन तीन में से दो जीत अमेरिका के खिलाफ और एक आस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली।
ये भी पढ़ें
कोई नहीं है टक्कर में, IPL के आल टाइम ग्रेट कप्तान चुने गए MS Dhoni