मंगलवार, 23 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. FIH Pro League, Indian women's team lost to Australia 0-3, third consecutive defeat
Written By WD Sports Desk
Last Updated : गुरुवार, 8 फ़रवरी 2024 (11:51 IST)

FIH Pro League : भारतीय महिला हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया से 0-3 से हारी, लगातार तीसरी हार

आस्ट्रेलिया के लिए कप्तान Grace Stewart (19वें मिनट), Tatum Stewart (23वें मिनट) और Kaitlin Nobbs (55वें मिनट) ने गोल दागे

FIH Pro League : भारतीय महिला हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया से 0-3 से हारी, लगातार तीसरी हार - FIH Pro League, Indian women's team lost to Australia 0-3, third consecutive defeat
Indian Women's Hockey Team in FIH Pro League : भारतीय महिला हॉकी टीम बुधवार को  कलिंग स्टेडियम में खेली जा रही एफआईएच प्रो लीग 2023-24 में दुनिया की तीसरे नंबर की टीम आस्ट्रेलिया से 0-3 से पराजित हो गई। यह मेजबान टीम की लगातार तीसरी हार है।
 
आस्ट्रेलिया के लिए कप्तान Grace Stewart (19वें मिनट), Tatum Stewart (23वें मिनट) और Kaitlin Nobbs (55वें मिनट) ने गोल दागे।
 
भारत ने मैच में आक्रामक शुरुआत की और खेल के दूसरे ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। लेकिन मेहमान टीम की सतर्क गोलकीपर Zoe Newman ने इसे बचा लिया।
 
दोनों टीमों ने अगले कुछ मिनट में गोल करने के कई मौके बनाए लेकिन नाकाम रहीं।
 
आस्ट्रेलिया ने पहले क्वार्टर में दबाव बनाया लेकिन भारतीय रक्षण मजबूत बना रहा।
 
दूसरे क्वार्टर में आस्ट्रेलिया ने ग्रेस स्टेवर्ट की मदद से पहला गोल किया। भारतीय टीम ने मौके बनाने के प्रयास किए लेकिन कोई भी सफल नहीं हुआ।

आस्ट्रेलिया ने दूसरे क्वार्टर के अंत में एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया जिसे टाटम स्टेवार्ट ने गोल में बदलकर टीम को पहले हाफ में 2-0 से बढ़त दिला दी।
 
तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ।
 
नोब्स ने चौथे क्वार्टर में खेल खत्म होने से पांच मिनट में टीम के लिए तीसरा गोल कर स्कोर 3-0 कर दिया।
 
भारत अब शुक्रवार को अमेरिका से भिड़ेगा।  (भाषा)