सोमवार, 15 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. FIH Pro League 2023-24, India defeated Ireland 1-0 by scoring a goal in the last minute
Written By WD Sports Desk
Last Modified: शनिवार, 17 फ़रवरी 2024 (14:10 IST)

FIH Pro League 2023-24 : भारत ने अंतिम मिनट में गोल कर आयरलैंड को 1-0 से हराया

मैच के अंतिम मिनट में गुरजंत ने विजयी गोल किया, Indian Men Hockey Team का अगला मुकाबला सोमवार को Spain से होगा

FIH Pro League 2023-24 : भारत ने अंतिम मिनट में गोल कर आयरलैंड को 1-0 से हराया - FIH Pro League 2023-24, India defeated Ireland 1-0 by scoring a goal in the last minute
FIH Pro League 2023-24 Indian Men Hockey Team :  मैच के ज्यादातर हिस्से में आयरलैंड ने अपने मजबूत रक्षण से भारतीयों को हताश किया लेकिन गुरजंत ने घरेलू टीम को शर्मसार होने से बचा लिया। गुरजंत (Gurjant Singh) ने 60वें मिनट में स्ट्राइक सर्कल के ऊपर से ताकतवर शॉट लगाकर आयरलैंड के गोलकीपर को छकाते हुए गोल दागा।
 
चौथी रैंकिंग पर काबिज भारत को छह पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह किसी को भी गोल में नहीं बदल सकी। रैंकिंग में 11वें स्थान पर काबिज आयरलैंड को तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले।
 
भारतीयों की शुरुआत खराब रही और खिलाड़ियों वैसी ऊर्जा की कमी थी जो उन्होंने गुरुवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 गोल के रोमांचक मैच में दिखायी थी।
 
आयरलैंड ने गेंद पर अधिक कब्जा रखा।
 
भारत को पेनल्टी कॉर्नर के रूप में पहला मौका मिला लेकिन कप्तान हरमनप्रीत सिंह के प्रयास को आयरलैंड के गोलकीपर ने रोक दिया।

आयरलैंड को पहला मौका 11वें मिनट में मिला लेकिन मैथ्यू नेल्सन के रिवर्स हिट को भारतीय गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक ने रोक दिया।
 
दूसरे क्वार्टर में भारतीयों ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया और गेंद पर अधिक नियंत्रण बनाया। भारत को पांच मिनट के अंतराल में दो और पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन दोनों ही मौकों पर हरमनप्रीत नाकाम रहे।
 
हाफ टाइम से दो मिनट पहले सुखजीत सिंह और अरायजीत सिंह हुंदल के पास दो अच्छे मौके थे लेकिन वे असफल रहे।
 
छोर बदलने के बाद भी भारत का संघर्ष जारी रहा क्योंकि वे आयरिश रक्षण में सेंध लगाने में असफल रहे।
 
तीसरे क्वार्टर में भारतीयों ने गेंद पर दबदबा बनाया हुआ था और एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन अमित रोहिदास की कोशिश भी नाकाम रही।
 
भारत अब अगले मैच में 19 फरवरी को राउरकेला में स्पेन से खेलेगा।  (भाषा) 
 
ये भी पढ़ें
मैं व्यक्तिगत रूप से बजरंग, विनेश और साक्षी को ट्रायल के लिए आमंत्रित करूंगा: संजय सिंह