मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Andhra Ranji Trophy quarterfinals despite losing to Gujarat
Written By
Last Modified: शनिवार, 15 फ़रवरी 2020 (23:41 IST)

गुजरात से हारने के बावजूद आंध्र रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में

गुजरात से हारने के बावजूद आंध्र रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में - Andhra Ranji Trophy quarterfinals despite losing to Gujarat
नाडियाड। आंध्र ने शनिवार को यहां ग्रुप ए के अंतिम मैच में तालिका में शीर्ष पर चल रही गुजरात के हाथों 8 विकेट की हार के बावजूद रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। आंध्र की टीम कहीं भी गुजरात के बराबर नहीं थी। गुजरात के ग्रुप चरण के 8 मैचों में 35 अंक रहे। 
 
गुजरात, बंगाल, कर्नाटक, सौराष्ट्र और आंध्र ने ग्रुप ए और ग्रुप बी के क्रास पूल से क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जबकि जम्मू कश्मीर और ओड़िशा ने ग्रुप सी से नाकआउट चरण में जगह बनाई। प्लेट ग्रुप से गोवा ने अंतिम 8 राउंड में स्थान पक्का किया। 
 
क्वार्टरफाइनल मुकाबले 20 से 24 फरवरी तक खेले जाएंगे जिसमें सौराष्ट्र का सामना आंध्र से होगा जबकि कर्नाटक की भिड़ंत जम्मू कश्मीर से होगी। अन्य मैचों में बंगाल की टीम ओडिशा से जबकि गुजरात की टीम गोवा से भिड़ेगी। 
 
पहली पारी में 177 रन पर सिमटने वाली आंध्र की टीम दूसरी पारी में महज 258 रन ही बना सकी जिससे उसने गुजरात केा महज 30 रन का लक्ष्य दिया जिसने 2 विकेट गंवाकर 9.5 ओवर में इसे हासिल कर लिया। 
 
7 विकेट पर 216 रन के स्कोर से आगे खेलते हुए आंध्र ने शनिवार को अपनी पारी में महज 42 रन जोड़े। के करण शिंदे (64) आंध्र के लिए शीर्ष स्कोरर रहे जबकि बी सुमंत ने 47 रन बनाए। बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने 92 रन देकर 7 विकेट हासिल किए। वहीं ग्रुप के अन्य मैचों में दिल्ली और राजस्थान तथा हैदराबाद और विदर्भ के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा। 
 
दिल्ली ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर 3 अंक जुटाए जबकि हैदराबाद में विदर्भ को 3 अंक मिले। लेकिन नतीजा उन्हें अगले दौर में पहुंचाने के लिए काफी नहीं था।
ये भी पढ़ें
लिएंडर पेस अभी एक साल और खेल सकते है: महेश भूपति